Home > खेलकूद > क्रिकेट > संजू सैमसन की आतिशी पारी से भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

संजू सैमसन की आतिशी पारी से भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट खोकर 204 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका-ए 168 रनों पर सिमट गई.

 Special Coverage News |  6 Sep 2019 1:10 PM GMT  |  दिल्ली

संजू सैमसन की आतिशी पारी से भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

इंडिया-ए ने यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को पांचवें अनाधिकारिक वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa)-ए को 36 रनों से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया.

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी बारिश ने खलल डाली और मुकाबला घटाकर 20-20 ओवरों का कर दिया गया. मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट खोकर 204 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa)-ए 168 रनों पर सिमट गई.

स्थानीय खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को 48 गेंदों में 91 रनों की दमदार पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के और छह चौके जड़े. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया-ए की शुरुआत खराब रही और दो के स्कोर पर टीम ने प्रशांत चोपड़ा (2) के रूप में अपना पहला विकेट खोया.

इसके बाद, अनुभवी शिखर धवन और सैमसन के बीच में 135 रनों की बड़ी साझेदारी हुई. धवन 51 के निजी स्कोर पर आउट हुए. सैमसन भी ज्यादा देर तक नहीं टिके, मेजबान टीम ने उनका विकेट 160 के कुल योग पर खोया. अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर (36) ने शुभमन गिल (10 नाबाद) के साथ मिलकर इंडिया-ए की पारी को 200 के पार पहुंचाया.

मेहमान टीम के लिए बेउरान हैंड्रिक्स और जॉर्ज लिंडे ने दो-दो विकट चटकाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa)-ए की शुरुआत भी खराब रही. मेहमान टीम ने 26 के कुल योग पर ही दो विकेट खो दिए. हालांकि, रीजा हैंड्रिक्स एक छोर पर टिके रहे.

हैंड्रिक्स ने 59 रनों का योगदान दिया, उनके अलावा काइल वेरेन ने 44 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज मेजबान टीम की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया. इंडिया-ए की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन, वॉशिंगटन सुंदर ने दो और अन्य चार गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top