क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, धोनी की हुई वापसी- वनडे और T-20 दोनों खेलेंगे

Special Coverage News
24 Dec 2018 2:03 PM GMT
भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, धोनी की हुई वापसी- वनडे और T-20 दोनों खेलेंगे
x
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम के अलावा न्यूजीलैंड दौरे की वनडे और टी-20 टीम में 37 साल के धोनी का नाम शामिल है.

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया वहां टेस्ट मैच खेल रही है. तीसरा टेस्ट शुरू होने से दो दिन पूर्व वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. साथ ही न्यूजीलैंड दौरे में खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी भारतीय दल चुन लिया गया है. सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट के जरिये स्क्वॉड की जानकारी दी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम के अलावा न्यूजीलैंड दौरे की वनडे और टी-20 टीम में 37 साल के धोनी का नाम शामिल है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए धोनी टीम में हैं. धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में नहीं चुना गया था और उनकी जगह भरने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था.



धोनी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की दोनों मौजूदा वनडे सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका में होंगे. इसके अलावा कीवियों के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी वह विकेटकीपर होंगे. ऋषभ पंत को वनडे सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया है, जबकि दिनेश कार्तिक की वनडे स्क्वॉड में वापसी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 12 जनवरी को होगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहला वनडे मुकाबला सिडनी में होगा, जहां भारतीय टीम टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेलेगी. इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे में कीवियों के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा.

Next Story