Home > खेलकूद > क्रिकेट > भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, टीम इंडिया में शार्दुल की जगह इन्हें मिल सकता है मौका

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, टीम इंडिया में शार्दुल की जगह इन्हें मिल सकता है मौका

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सीरीज के पहले मैच में इसी मैदान पर 6 विकेट से हराया था

 Arun Mishra |  26 Jan 2020 3:54 AM GMT  |  दिल्ली

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, टीम इंडिया में शार्दुल की जगह इन्हें मिल सकता है मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का दूसरा मैच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। पहला मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला गया था, जिसमें भारत ने 4 विकेट पर 204 रन का लक्ष्य हासिल किया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे मैच में बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। हालांकि, गेंदबाजी में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले मैच में 3 ओवर में 44 रन देने वाले शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

कोहली इस मैच में रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के साथ कुलदीप यादव को भी मौका दे सकते हैं। पहले मैच में जडेजा और चहल ने कुल 6 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं, शार्दुल के अलावा मोहम्मद शमी भी 4 ओवर में 53 देकर काफी महंगे रहे थे। टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर ऑलराउंडर शिवम दुबे विकल्प रहेंगे। उन्होंने पहले मैच में 3 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया था।

राहुल-अय्यर फॉर्म में

पहले मैच में भारत की ओर से लोकेश राहुल ने 56, श्रेयस अय्यर ने नाबाद 58 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेली थी। इसकी बदौलत भारत ने यह टी-20 केवल 19 ओवर में जीत लिया था।

गणतंत्र दिवस पर 2 साल बाद मैच जीतने का मौका

भारतीय टीम ने गणतंत्र दिवस पर 2 ही मैच खेले हैं। पहला मैच 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला था। यह मैच भारत ने 37 रन से जीता। इसके बाद उसका 2017 में अपने ही घर में इंग्लैंड से सामना हुआ। कानपुर में खेले गए इस मैच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

हेड-टू-हेड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 12 टी-20 हुए। टीम इंडिया ने 4 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैच हारे। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अब तक 6 टी-20 खेले हैं, लेकिन जीत सिर्फ 2 में ही मिली। भारत ने 8 फरवरी 2019 को ऑकलैंड में पहला टी-20 खेला था। इसमें मेजबान को 7 विकेट से हराया था।

दोनों संभावित टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it
Top