क्रिकेट

INDvSA 1st Test Day 2 Live : रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट, 317 पर गिरा भारत का पहला विकेट

Special Coverage News
3 Oct 2019 5:49 AM GMT
INDvSA 1st Test Day 2 Live : रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट, 317 पर गिरा भारत का पहला विकेट
x
मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है. अग्रवाल ने अपना शतक 204 गेंदों में पूरा किया..

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 1 विकेट गंवाकर 323 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा (4 रन) और मयंक अग्रवाल (137 रन) क्रीज पर हैं. रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट हुए और 317 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा.

मयंक अग्रवाल का पहला टेस्ट शतक

मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है. अग्रवाल ने अपना शतक 204 गेंदों में पूरा किया.इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए. बता दें कि मयंक अग्रवाल भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने भारत में पहली ही टेस्ट पारी में शतक जड़ दिया. बता दें कि मयंक ने पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने शानदार 76 रन की पारी खेली थी.

इसके बाद भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकले लेकिन वह उसे शतक में नहीं बदल सके. मयंक अग्रवाल इससे पहले तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. अपने डेब्यू मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी. वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर आउट हुए थे.

पहले दिन नहीं हो सका आखिरी सेशन का खेल

खराब मौसम के कारण पहले दिन के आखिरी सेशन का खेल नहीं हो सका और समय से काफी पहले दिन के खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई. पहले दिन सिर्फ दो सेशन का ही खेल हो सका. भारत ने टी ब्रेक तक 59.1 ओवरों में बिना किसी विकेट खोए 202 रन बना लिए थे तभी बारिश आई और दूसरे सेशन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई. इसके बाद लगातार बारिश जारी रही और अंपायरों ने एक सेशन पहले ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी.

ओपनिंग डेब्यू में रोहित ने ठोका शतक

रोहित शर्मा ने ओपनिंग करते हुए टेस्ट में अपना पहला शतक ठोक दिया है. रोहित ने 154 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से सेंचुरी ठोकी है. रोहित के टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है. रोहित ने 54वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर शतक पूरा किया. शतक के लिए उन्होंने 154 गेंदों का सामना किया. रोहित के टेस्ट करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 2013 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शतक लगाकर शानदार आगाज किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें अपना स्थान बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा.

बता दें कि इससे पहले प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरे तो वह शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने जमकर रन लूटे. शुरुआत में रोहित थोड़ा संभलकर खेले, लेकिन बाद में उन्होंने चौके-छक्के बरसाए. रोहित ने मैच के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कैगिसो रबाडा को बैकवर्ड पॉइंट पर चौका लगाते हुए खाता खोला. रोहित ने 29वें ओवर में चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक है, जबकि ओपनर के तौर पर पहला है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका को पहले गेंदबाजी दी. भारत ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था. रोहित शर्मा को टेस्ट में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है. कोहली ने इस मैच के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को मौका दिया है. चोट से वापसी करने के बाद यह साहा की पहली सीरीज होगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story