क्रिकेट

India vs South Africa Live Score, 3rd Test Day 3: साउथ अफ्रीका का स्कोर 9/2, तीसरे दिन गेंदबाज दिखाएंगे दम

Special Coverage News
21 Oct 2019 3:36 AM GMT
India vs South Africa Live Score, 3rd Test Day 3: साउथ अफ्रीका का स्कोर 9/2, तीसरे दिन गेंदबाज दिखाएंगे दम
x

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट गंवा कर 9 रन बनाए हैं.

दूसरे दिन चाय के बाद का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया. खेल रोके जाने के समय तक कप्तान फाफ डु प्लेसिस (1) और जुबैर हमजा बिना खाता खोले क्रीज पर नाबाद थे. डीन एल्गर खाता खोले बिना आउट हुए जबकि क्विंटन डि कॉक ने चार रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं. दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है.

भारत ने पहली पारी में खड़ा किया 497 का स्कोर

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी. रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा. रोहित ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया. रहाणे ने 115 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे (4) ने लिए, कैगिसो रबाडा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला.

रोहित ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ठोका दोहरा शतक

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच में अपनी धमाकेदार फॉर्म को जारी रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ दिया. रोहित ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए. रोहित ने 88वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर दोहरा शतक पूरा किया.

पहले दिन 117 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे दिन मैदान पर उतरे और उसी लय में नजर आए. देखते ही देखते रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया. रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल दोनों में 200+ का स्कोर करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story