क्रिकेट

ICC की टी-20 रैंकिंग में टॉप10 में भारतीय बल्लेबाजों का रहा ये स्थान

Sujeet Kumar Gupta
12 Dec 2019 9:17 AM GMT
ICC की टी-20 रैंकिंग में टॉप10 में भारतीय बल्लेबाजों का रहा ये स्थान
x

भारत ने बुधवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। केएल राहुल के ताबड़तोड़ 91 रन, रोहित के 71 रन और विराट के नाबाद 70 रनों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबला अपने नाम कर लिया

सीरीज में भारत की तरफ से विराट और राहुल दोनों ने ही दो-दो अर्धशतक लगाए और तीन मैचों की सीरीज में 150 से अधिक रन बनाए जिसका फायदा अब उन्हें आईसीसी की ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है।

गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी नई टी-20 रैंकिंग में विराट को पांच स्थान और राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। राहुल 734 अंकों के साथ छठे और विराट 685 अंकों के साथ टॉप-10 की लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक स्थान लुढ़ककर 686 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की टॉप-10 रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम 879 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। उनके बाद आरोन फिंच, डेविड मलान, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल टॉप-5 में बरकरार हैं। इसके बाद भारत के केएल राहुल, एविन लुईस, हजरतुल्लाह जजाई, रोहित शर्मा और विराट कोहली छठे, सातवें, आठवें, नौंवे और दसवें स्थान पर काबिज हैं।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story