क्रिकेट

INDvsWI Live Score: भारत को मैच जीतने के लिए बनाने होंगे 316 रन

Sujeet Kumar Gupta
22 Dec 2019 7:15 AM GMT
INDvsWI Live Score: भारत को मैच जीतने के लिए बनाने होंगे 316 रन
x

कटक। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से होगा. दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं और कटक वन-डे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी। श्रृंखला के पहले मुकाबले में मेजबानों पर मेहमान भारी पड़े थे। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में कैरेबियाई टीम को पटखनी दी थी। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।वेस्टइंडीज ने 50 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाये। होल्डर(7) और पोलार्ड(74) रन बनाकर नाबाद रहे।

एविन लुईस ने 21 रन बना कर जडेजा के बॉल पर नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट हुए। वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट शाई होप के रूप में गिरा। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 19.2 ओवर्स में होप को बोल्ड किया। होप 50 गेंदों में पाच चौके की मदद से 42 रन बनाए।

होप के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शिमरोन हेटमायर ने चेज के साथ मिलकर पारी को ऐगे बढ़ाया, लेकिन 30वें ओवर की दूरी गेंद पर नवदीप सैनी ने उन्हें कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। हेटमायर 33 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 37 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए हेयमायर और चेज के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई।

31.3 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने यॉर्कर डालकर रोस्टन चेज को क्लीन बोल्ड कर वेस्टइंडीज को चौथा झटका दिया। चेज 48 गेंदों में तीन चौके की मदद से 38 रन बनाए।

हालांकि 47.5 ओवर में वेस्टइंडीज को निकोलस पूरन के रूप में बड़ा झटका लगा। वह अपने शतक से चूक गए। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें जडेजा के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। वह 64 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 89 रन की बेहतरीन पारी खेली। पांचवें विकेट के लिए पोलार्ड और पूरन के बीच 135 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

दीपक चाहर चोटिल होकर बाहर हो गए थे। उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम शामिल किया गया था और आज वह वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वन-डे डेब्यू कर रहे हैं। यहां भी ओस को ध्यान में रखकर टीमें दूसरी पारी में गेंदबाजी से बचना चाहेंगी। बाराबती स्टेडियम की पिच भी विशाखापट्टनम की तरह बल्लेबाजों की मददगार होगी।

दोनों टीमों के प्लेइंग XI

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खारी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटर्ल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेतमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वाल्श जूनियर।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story