Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvWI: सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज कर सकती है ये काम, तो लोगों की नजरे विराट के इस रिकार्ड पर टिकी

INDvWI: सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज कर सकती है ये काम, तो लोगों की नजरे विराट के इस रिकार्ड पर टिकी

 Sujeet Kumar Gupta |  8 Dec 2019 8:27 AM GMT  |  नई दिल्ली

INDvWI: सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज कर सकती है ये काम, तो लोगों की नजरे विराट के इस रिकार्ड पर टिकी

तिरुवनंतपुरम. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। वही भारत का इरादा दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने का होगा. वहीं कैरेबियन टीम सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच जीतने की भरसक कोशिश करेगी. इस मैच को लेकर सारा दबाव वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पर है.

कप्तान कीरोन पोलार्ड भारत के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे मैच में वापसी करने के लिए पूरी जान लगा देंगे. लेकिन भारत ने जिस तरह से हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 207 रनों के टारगेट को आसानी से हासिल किया उसे देखते हुए कहा जा सकता कि विंडीज की राह दूसरे मैच में आसान नहीं होगी. भारतीय बल्लेबाजों को काबू में रखने के लिए वेस्टइंडीज को नई रणनीति बनानी होगी।

वहीं वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है. सीरीज में बने रहने के लिए कैरेबियन टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी. अगर वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में जीत नहीं दर्ज कर पाई तो इसके बाद उसके हाथ से सीरीज निकल जाएगी।

विंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में कप्तान कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। इसके लिए उन्हें मात्र चार बनाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ना होगा। सीरीज के पहले टी-20 में विराट ने 94 रन की पारी खेल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक 23 बार 50 पार का स्कोर बनाकर रोहित से आगे निकर गए थे। रोहित ने 22 बार यह कारनाम किया है।

रोहित शर्मा वर्तमान में टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित ने 94 टी-20 पारियों में 2547 रन बनाए हैं। जबकि कोहली ने 68 पारियों में 2544 रन बनाए हैं। टी-20 में रनों के मामले में रोहित कोहली से सिर्फ तीन रन आगे हैं। तिरुवनंतपुरम में दोनों के बीच एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ होगी।

कोहली के नेतृत्व में बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके। एविन लुइस, शिमरोन हेतमायर और कप्तान किरोन पोलार्ड ने भारतीय गेंदबाजों को नहीं बख्शा। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ प्रभावी रहे दीपक चाहर प्रभाव नहीं छोड़ सके। पेसर भुवनेश्वर और वाशिंगटन सुंदर को विकेट नहीं मिला। अब देखना यह है कि गेंदबाजी आक्रमण यथावत रहता है या कुलदीप यादव को उतारा जाता है। क्षेत्ररक्षण में भी सुंदर और रोहित शर्मा ने कुछ कैच टपकाए जबकि कई फालतू रन भी फील्ड में गए।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

वेस्टइंडीज: सुनील अंबरीस, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, किरोन पोलार्ड (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पिस्टन, शिमरन हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, वाल्श जूनियर, निकोलस पूरन, केसरिक विलियम्स

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it