क्रिकेट

IPL फाइनल में खून से लथपथ था इस खिलाडी का घुटना, फिर भी CSK की जीत के लिए लड़ते रहे

Special Coverage News
14 May 2019 6:21 AM GMT
IPL फाइनल में खून से लथपथ था इस खिलाडी का घुटना, फिर भी CSK की जीत के लिए लड़ते रहे
x
IPL फाइनल के रोमांचक मुकाबले की ऐसी कहानी सामने आई है जिससे हर क्रिकेट प्रेमी इस खेल पर गर्व करेगा.

आईपीएल सीजन 12 का समापन हो चुका है और खिताबी भिड़ंत में मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हरा दिया. लेकिन अब इस रोमांचक मुकाबले की ऐसी कहानी सामने आई है जिससे हर क्रिकेट प्रेमी इस खेल पर गर्व करेगा. ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज शेन वॉटसन ने फाइनल में 80 रनों की बेजोड़ पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

चेन्नई में वॉटसन के साथी क्रिकेटर हरभजन सिंह ने खुलासा किया है कि वॉटसन के पैर में चोट थी और लगातार खून बहने के बावजूद भी वह बल्लेबाजी करते रहे. टीम के स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम (स्टोरी) पर लिखा शेन वॉटसन के घुटने में काफी गहरी चोट थी और लगातार खून बह रहा था.




भज्जी ने बताया कि लेकिन वॉटसन ने यह बात टीम के किसी खिलाड़ी को नहीं बताई और वो बल्लेबाजी करते रहे. चेन्नई की टीम को इसके बारे में तब पता चला जब वॉटसन आउट होकर वापस पवेलियन लौट आए. उन्होंने ने बताया कि मैच के बाद वॉटसन के पैर में 6 टांके लगाए गए हैं.

वॉटसन चेन्नई की ओर से ओपनिंग करने आए थे और आखिरी ओवर में आउट होकर गए. इस दौरान उन्होंने 59 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली.

चेन्नई की ओर से वही एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिसने टीम को जीत दिलाने के लिए आखिर तक संघर्ष किया. लेकिन 20वें ओवर की चौथी गेंद पर वह रन आउट हो गए.

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. जवाब में चेन्नई 148 रन ही बना सकी. इसी के साथ ही मुंबई चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है. चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे लेकिन मलिंगा की अनुभवी गेंदबाजी के सामने विपक्षी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story