क्रिकेट

IPL Auction LIVE: खिलाड़ियों की नीलामी शुरू, विराट को 1.90 करोड़ में इस टीम ने खरीदा, हर अपडेट एक क्लिक पर!

Sujeet Kumar Gupta
19 Dec 2019 11:34 AM GMT
IPL Auction LIVE: खिलाड़ियों की नीलामी शुरू, विराट को 1.90 करोड़ में इस टीम ने खरीदा, हर अपडेट एक क्लिक पर!
x

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए क्रिकेटरों की नीलामी कोलकाता में शुरू हो चुकी है. आईपीएल 2020 ऑक्शन में आठ टीमों द्वारा 73 स्लॉट भरे जाने हैं जिनमें 29 विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. इस बार के आईपीएल ऑक्शन के लिए 338 क्रिकेटर (190 भारतीय और 148 विदेशी खिलाड़ी) शामिल हैं लेकिन देखना ये है कि किस खिलाड़ी पर पैसों की बारिश होनी है।

केकेआर ने एम सिदार्थ को 20 लाख में खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एम सिदार्थ को 20 लाख की कीमत में खरीदा है. इस बार केकेआर की टीम ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसाया है और टीम मैनजमेंट ने आईपीएल 2020 के लिए शानदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है.

रवि बिशनोई और ईशान पोरेल किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए रवि बिशनोई 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही पंजाब की टीम ने ईशान पोरेल को 20 लाख में टीम में शामिल किया है.

कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ की कीमत में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता के ऑक्शन में आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

आकाश सिंह को 20 लाख की कीमत में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन के लिए अनकैप्ड फास्ट गेंदबाज आकाश सिंह को 20 लाख की कीमत में खरीदा है.

अनकैप्ड विकेटकीपर अनुज रावत को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बिकने वाले अनुज रावत रहे. उन्हे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 80 लाख रुपये में खरीदा.

यशस्वी जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को 2.40 करोड़ रुपये में अपने नाम किया. कम कीमत पर उन्हें खरीदने की कोशिश करीब करीब सभी फ्रेंचाइजी ने की लेकिन बाद में बाजी राजस्थान रॉयल्स ने मारी.

वरुण चक्रवर्ती को केकेआर ने खरीदा

वरुण चक्रवर्ती को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी झोली में डाला. केकेआर ने वरुण को 4 करोड़ रुपये में खरीदा. इस बार केकेआर को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीदें रहेेंगी.

दीपका हुडा को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा

दीपका हुड्डा को ज्यादातर किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने की दिलचस्पी नही दिखाई उन्हें 50 लाख रुपये में किेंग्स इलेवन पंजाब ने अपने झोली में डाला. दीपक का प्रदर्शन पिछले कई आईपीएल में उतना अच्छा नहीं रहा है.

प्रियम गर्ग को सनराइजर्स ने 1.90 करोड़ में खरीदा

प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा. हाल ही में प्रियम गर्ग को अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

विराट सिंह को 1.90 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

विराट सिंह को खरीदने के लिए सभी ने बोली लगाई लेकिन उनका बेस प्राइस कम होने की वजह से वह ज्यादा महंगे नहीं बिके. सनराइडजर्स हैदराबाद ने सबसे बड़ी बोली लगाते हुए विराट सिंह को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा.

राहुल त्रिपाठी को केकेआर ने 60 लाख में खरीदा

राहुल त्रिपाठी को खरीदने में ज्यादातर फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. उन्हों कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सिर्फ 60 लाख रूपये में खरीदा.

पीयूष चावला को सीएसके ने 6.75 करोड़ में खरीदा

स्पिनर पीयूष चावला पर इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने दांव लगाया है. सीएसके ने पीयूष चावला को 6.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है, पिछले सीजन में पीयूष चावला केकेआर के लिए खेले थे. इस ऑक्शन में पीयूष चावला की बेस प्राइज 1 करोड़ थी.

किंग्स इलेवन पंजाब ने शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ में खरीदा

शेल्डन कॉटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8.5 करोड की कीमत में खरीदा है. शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में पहली बार खेलते नजर आएंगे, इस ऑक्शन के लिए कॉटरेल ने अपनी बेस प्राइज 50 लाख रखी थी.

मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर लाइन को 8 करोड़ में खरीदा

मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर लाइन को 8 करोड़ की कीमत में खरीदा है. मुंबई इंडियंस ने इस बार गेंदबाजी में शानदार खिलाड़ियों को लिया है, पहले से ही टीम में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा शामिल हैं.

राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ की कीमत में जयदेव उनादकट को खरीदा

जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड की कीमत में खरीदा है. पिछली बार जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 17 करोड़ में खरीदा था जो आईपीएल 2019 की नीलामी में सबसे मंहगे खिलाड़ी साबित हुए थे.

एलेक्सी कैरी को 2.4 करोड़ की कीमत में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ की कीमत में खरीदा है. एलेक्स कैरी पहली बार आईपीएल खेलत नजर आएंगी इनकी बेस प्राइज इस ऑक्शन में 50 लाख थी.

केकेआर की कप्तानी करेंगे इयोन मॉर्गन!

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड को विश्व विजेता टीम बनाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन को 5.25 लाख की कीमत में खरीदा है. इस बात से साफ दिख रहा है शायद इस बार मैनजमेंट टीम की कमान दिनेश कार्तिक से छीनकर इयोन मॉर्गन को दे सकता है. टीम ने इसके साथ ही आईपीएल इतिहास को बदलते हुए पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

10 करोड़ की कीमत में क्रिस मॉरिस को आरसीबी ने खरीदा

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 10 करोड़ की कीमत में खरीदा है. क्रिस मॉरिस ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये रखी थी. पिछली बार क्रिस मॉरिस दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे.

सैम करन को 5.5 करोड़ में सीएसके ने खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सैम करन को 5.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है. सैम करन ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये रखी थी. पिछली बार सैम करन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे.

केकेआर ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए हैं. पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है. जबकि पैट कमिंस ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखी थी.क्रिस वोक्स को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा, यूसुफ पठान रहे अनसोल्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने क्रिस वोक्स को 1.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं यूसुफ पठान को कोई खरीददार नहीं मिला है और इसके साथ ही कॉलिन डी ग्रेंडहोम भी अनसोल्ड रहे हैं.

ग्लैन मैक्सवेल 10.75 करोड़ की कीमत में किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल

किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता में हो रहे आईपीएल 2020 ऑक्शन में ग्लैन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है. ग्लैन मैक्सवेल ने आईपीएल ऑक्शन 2020 के लिए अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ थी. पंजाब की टीम के पास इस ऑक्शन में सबसे अधिक पैसा है.

एरोन फिंच 4.40 करोड़ की कीमत में आरसीबी में शामिल

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है. एरोन फिंच को आरसीबी की टीम ने 4.40 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ में खरीदा

इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है. जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

रॉबिन उथप्पा को 3 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी रहे अनसोल्ड

कोलकाता में हो रहे आईपीएल ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 3 कोरड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी अनसोल्ड रहे हैं. पुजारा और हनुमा विहारी की बेस प्राइज इस ऑक्शन में 50-50 लाख थी.

क्रिस लिन मुंबई और इयोन मोर्गन को केकेआर ने खरीदा

तीन बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने इयोन मोर्गन को 5.25 करोड रुपये में खरीदा है>

ये है आईपीएल 2020 के लिए 8 टीमों का लेखा जोखा

चेन्नई सुपर किंग्स को 5 खिलाड़ियों की जरुरत है जिसमें टीम को 2 विदेशी खिलाड़ी खरीदने हैं. टीम को इन 5 खिलाड़ियों को 14.60 करोड़ रुपये में खरीदना है. इसके सथ ही दिल्ली कैपिटल्स को 11 खिलाड़ी खरीदने हैं जिसमें 5 विदेशी खिलाड़ियों पर टीम को बोली लगानी है. इस नीलामी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के पास 27.85 करोड़ रुपये हैं. सबसे अधिक खिलाड़ियों की जरुरत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को है आरसीबी की टीम को 6 विदेशी खिलाड़ियों समेत 12 खिलाड़ियों की जरुरत है और टीम के पास इस नीलामी के लिए 27.90 करोड़ रुपये हैं. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे अधिक 42.70 करोड़ रुपये की कीमत है और टीम को 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 9 खिलाड़ी खरीदने हैं.

इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स को 35.65 करोड़ रुपये की कीमत में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खरीदने होंगे. वहीं राजस्थान रॉयल्स को 28.90 करोड़ रुपये में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खिलाड़ियों को खरीदने की जरुरत है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को 17.00 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ी समेत 7 खिलाड़ियों की जरुरत है. तीन बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के पास सबसे कम कीमत है. मुंबई इंडियंस को 13.05 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ियों समेत 7 खिलाड़ी खरीदने हैं।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story