क्रिकेट

एशिया कप 2018 LIVE : भारत के सामने बैकफुट पर पाकिस्तान, 7 बल्लेबाज पवेलियन लौटे

Arun Mishra
19 Sep 2018 11:51 AM GMT
एशिया कप 2018 LIVE : भारत के सामने बैकफुट पर पाकिस्तान, 7 बल्लेबाज पवेलियन लौटे
x
#IndiavsPakistan Asia Cup 2018
एशिया कप के पांचवें मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

दुबई : एशिया कप के पांचवें मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। 32 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है। पाक का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 119 रन है। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही।


बोल्ड! कुलदीप यादव ने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर दिया . बाबर, कुलदीप की गेंद पर चकमा खा गए और 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान का स्कोर 85/3

4 रन पर उसके दो विकेट गिर चुके थे। भुवनेश्वर ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर इमाम उल हक और पांचवें ओवर की पहली गेंद पर फख्र जमां को आउट कर दिया। टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर मेडन डाले।



एशिया कप के पांचवें मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने दो बदलाव करते हुए हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को टीम में लिया। शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद को बाहर कर दिया। खलील ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में 3 विकेट लिए थे।

एशिया कप में 13वीं बार भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. अब तक खेले गए 12 मुकाबलों में भारत ने 6 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था. इन मुकाबलों में पिछले एशिया कप का एक टी-20 मैच भी शामिल है, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी.

दोनों के बीच आखिरी 10 वनडे इंटरनेशनल की बात करें, भारत ने 6 मुकाबले अपने नाम किए हैं, जबकि पाकिस्तान 4 मैच ही जीत पाया था. इतना ही नहीं भारत-पाक के बीच आखिरी के 5 मैचों पर गौर करें, तो यहां भी भारत के आंकड़े दुरुस्त हैं. भारत ने 3 मैचों में बाजी मारी है, जबकि पाकिस्तान के हिस्से दो ही जीत आई हैं.

2018 में भारत और पाकिस्तान के प्रदर्शन की बात करें, तो टीम इंडिया एक बार फिर हावी नजर आ रही है. भारत ने इस साल अब तक 10 वनडे खेले हैं और 3 ही गंवाए हैं. जबकि पाकिस्तान को 11 मैचों में 5 में हार मिली है.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः सरफराज अहमद (कप्तान), फख्र जमां, इमाम उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद आमिर, हसन अली, उस्मान खान।

Next Story