क्रिकेट

LIVE World Cup 2019 IND vs WI : इंडिया ने वेस्टइंडीज को दिया 269 रनों का लक्ष्य, धोनी और विराट ने ठोका पचासा

Sujeet Kumar Gupta
27 Jun 2019 8:19 AM GMT
LIVE World Cup 2019 IND vs WI :  इंडिया ने वेस्टइंडीज को दिया 269 रनों का लक्ष्य, धोनी और विराट ने ठोका पचासा
x
विश्व कप 2019 का 34वां मैच वेस्टइंडीज और भारत के बीच मैनटेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 03.00 बजे से खेला जायेगा।

लंदन। विश्व कप 2019 का 34वां मैच वेस्टइंडीज और भारत के बीच मैनटेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 03.00 बजे से खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है और इसी क्रम को वह विंडीज के खिलाफ भी अपना जीत का सिलशील बरकरार रखना चाहेगी। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 268 रन बनाये। धोनी 61 रन तो कुलदीप यादव नाबाद रहे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक अच्छी नहीं रही। महज 35 रन के स्कोर टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (18) के रूप में पहला झटका लगा। केमार रोच ने 5.6 ओवर में रोहित को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद केएल राहुल ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ा रहे 21वें ओवर की चौथी मेंद पर विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने केएल राहुल को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। राहुल ने 64 गेंदों में छह चौके की मदद से 48 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए विराट और राहुल के बीच 69 रन की अर्धशकीय साझेदारी हुई।

26.1 ओवर में भारत को विजय शंकर के रूप में तीसरा विकेट गिरा। केमार रोच ने उन्हें विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर पेविलयन भेजा। शंकर ने विराट को साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद केदार जाधव और विराट ने संभल कर खेल रहे थे कि केमिना रोच 29वें ओवर की पांचवी गेंद पर केदार जाधव आउट हो गये। विराट और धोनी ने पांचवे विकेट केलिए 40 रन की साझेदारी की है। विराट ने 72 रन बना के होल्डर के बाल पर ब्रावो के हाथ कैच हुए।धोनी और हार्दिक ने तेजी से रन बना रहे थे, कि शेल्डन कॉटरेल की बॉल पर हार्दिक फैवियन एलेन को कैच दे बैठे। हार्दिक 38 बॉल पर 46 रन बना कर आउट हो गये। धोनी और हार्दिक के बीच छठे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हआ।तो शामी भी बीना खाता खोले आउट हो गये

पहले तीन मैच आसानी से जीतने बाद भारत को हालांकि अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मशक्कत करनी पड़ी थी लेकिन मोहम्मद शमी की आखिरी ओवर में लगाई गई हैट्रिक से भारत को महज 11 रनों से जीत मिली थी। इंडियन टीम अभी तक पांच मैच खेली है जिसमें 4 में जीत दर्ज की है तो एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भुवनेश्वर के चोटिल होने के बाद टीम में आए शमी का वेस्टइंडीज के खिलाफ भी खेलना तय माना जा रहा है। शमी और जसप्रीत बुमराह के ऊपर वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाजी क्रम को रोकने का जिम्मा होगा। भारत के विरूद्ध अहम मैच से पहले विंडीज को एक झटका लगा है। उसके स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल विश्व कप से बाहर हो गए हैं। विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज का कुल आठ बार आमना सामना हुआ। जिसमें भारतीय टीम ने पांच जीत दर्ज की है जबकि तीन बार वेस्टइंडीज को जीत मिली है। लेकिन खास बात ये है कि 1992 के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारतीय टीम को नहीं हरा पाई है।

संभावित टीम

भारतीय टीम की प्लेइंगXI : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसमीत बुमराह

वेस्टइंडीज टीम की प्लेइंग XI: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप, निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटिमर, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट, एशले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, केमिना रोच, ओसाने थॉमस


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story