Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > LIVE World Cup 2019 PAK vs NZ :न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया 237 रनोंं का लक्ष्य

LIVE World Cup 2019 PAK vs NZ :न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया 237 रनोंं का लक्ष्य

न्युजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है।

 Sujeet Kumar Gupta |  26 Jun 2019 10:03 AM GMT  |  नई दिल्ली

LIVE World Cup 2019 PAK vs NZ :न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया 237 रनोंं का लक्ष्य

लंदन।विश्व कप-2019 में आज एजबेस्टन मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से भारतीय समयानुसार 03.00बजे से होगा। सेमीफाइनल में खेलने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। अभी तक पाक ने 6 मैच खेले है जिसमें से 2 मैच में जीत मिली है। तो 3 में हार का सामना करना पड़ा है। तो एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। बारिश के कारण आउट फिल्ड गिला होने के कारण टाॅस एक घंटे देर से हुआ। और न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 237 बनाये है। नीशम (97 ) और मिशेल सैंटनर(5 ) रन बना कर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड का 5 रन पर पहला झटका मार्टिन गुप्टिल के रुप में लगा। वो पांच रन बनाकर अमीर के बॉल पर बोल्ड हो गये।कोलिन मनुरो(12 ) रन को बढ़ा रहे थे तो वो भी शाहीन अफरीदी के बॉल पर हैरिस सोहेल के हाथों में कैच दे बैठे। नौवे ओवर के आखिरी बॉल पर रॉस टेलर ने भी 3 रन बना कर आउट हो गये। रॉस टेलर शाहीन अफरीदी के बॉल पर सरफराज के हाथों कैच हो गये।13वें ओवर की तीसरी गेंद पर शाहीन आफरीदी ने टॉम लाथम (1) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड की टीम को चैथा झटका दिया। लाथम और विलियमसन के बीच महज आठ रन की साझेदारी हुई। 27वें ओवर के दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा। शादाब खान ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को विकेटकीपर सरफराज के हाथों के कैच आउट कराकर चलता किया। विलियमसन ने 69 गेंदों में चार चौके की मदद से 41 रन बनाये ।। पांचवें विकेट के लिए विलियमसन और निशाम के बीच 37 रनों की साझेदारी हुई। डि ग्रांडहोम (64 ) बनाकर रन आउट हुए वो छठे विकेट के लिए नीशम और डि ग्रांडहोम ने 132 रनों की साझेदारी किये।

पिछले मैच में पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल को मौका दिया था और उन्होंने मौका का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी। वहीं बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी। फखर जमन से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी। गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं ।वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है। और वो इस विश्व कप मे जीतने भी मैच खेली है सब में जीत हासिल कि है, लेकिन एक मैच इंडिया के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द रहा है। इसी कारण वो कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है। विलियम्सन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ।

टीमें (संभावित)

न्यूजीलैंड का प्लेइंग XI- केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

पाकिस्तान का प्लेइंग XI- सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it