Home > खेलकूद > क्रिकेट > द. अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने पहना ऐसा ग्लव्स, सच्चाई जान चौड़ी हो जाएगी छाती

द. अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने पहना ऐसा ग्लव्स, सच्चाई जान चौड़ी हो जाएगी छाती

37 साल के धोनी के ग्लव्स पर 'बलिदान बैज' का चिह्न उस समय दिखाई दिया जब

 Special Coverage News |  6 Jun 2019 11:30 AM GMT  |  दिल्ली

द. अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने पहना ऐसा ग्लव्स, सच्चाई जान चौड़ी हो जाएगी छाती

पूर्व भारतीय कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से देश के सुरक्षा बलों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया है. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी ने अनोखे अंदाज में पैरा स्पेशल फोर्सेज को सम्मान दिया. मैच के दौरान धोनी के ग्लव्स पर 'बलिदान बैज' का चिह्न दिखाई दिया.



37 साल के धोनी के ग्लव्स पर 'बलिदान बैज' का चिह्न उस समय दिखाई दिया जब उन्होंने मैच के 40वें ओवर के दौरान युजवेंद्र चहल की गेंद पर दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज एंडिले फेह्लुक्वायो को स्टंप्स आउट किया था. 'बलिदान बैज' वाले ग्लव्स पहने धोनी की यह तस्वीर बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. 'बलिदान बैज' वाले चिह्न् का इस्तेमाल सिर्फ पैरा कमांडो वालों को ही करने की अनुमति मिली हुई है.

यह पहली बार नहीं है जब धोनी ने मैदान के अंदर सुरक्षा बलों के प्रति अपना सम्मान दिखाया है. उन्होंने इससे पहले मार्च में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वनडे मैच के दौरान भी आर्मी वाली कैप पहनकर विकेटकीपिंग की थी. धोनी को 2011 में सेना ने मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से सम्मानित किया था. धोनी ने तीन अप्रैल 2018 को लेफ्टिनेंट कर्नल की वर्दी में राष्ट्रपति भवन में पद्म भूषण अवॉर्ड प्राप्त किया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top