क्रिकेट

विंडीज के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली ने जताई नाराजगी, दिया ये बड़ा बयान

Special Coverage News
9 Dec 2019 5:53 AM GMT
विंडीज के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली ने जताई नाराजगी, दिया ये बड़ा बयान
x
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टी-20 में हार पर नाराजगी जताई है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टी-20 में हार पर नाराजगी जताई है। कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को टीम की हार की मुख्य वजह खराब फील्डिंग रही। उन्होंने कहा, "अगर हम इतनी खराब फील्डिंग करेंगे, तो हम कितना भी लक्ष्य दे दें, वो पूरा नहीं होगा। हम पिछले दो मैचों से खराब फील्डिंग कर रहे हैं। इस मैच में भी एक ओवर के अंदर ही दो कैच छूट गए।"

पांचवें ओवर में दो कैच छूटे

भारतीय टीम की खराब फील्डिंग का फायदा वेस्टइंडीज के ओपनर लेंडल सिमंस और एविन लुइस ने उठाया। दोनों को पांचवें ओवर में जीवनदान मिला था। भुवनेश्वर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर ने मिड ऑफ पर सिमंस का कैच छोड़ा। उस समय वे सिर्फ 6 रन पर थे। इसके बाद उन्होंने 61 रन और बनाए। इस ओवर में पंत ने भी लुइस का कैच छोड़ा था। तब लेविस 16 रन पर थे। उन्होंने मैच में 40 रन बनाए। इसके अलावा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार रविंद्र जडेजा ने भी कुछ मिसफील्ड्स कीं।

कोहली ने बल्लेबाजी के दौरान डेथ ओवर्स में खराब प्रदर्शन पर भी गुस्सा जताया। उन्होंने कहा कि पहले 16 ओवर में हमने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज आखिरी चार ओवर में खुल कर रन नहीं बना पाए। इस दौरान सिर्फ 30 रन ही बने। यह हमारी हार का बड़ा कारण रहा।

शिवम दुबे की वजह से हम 170 तक पहुंचे

कोहली ने कहा, "मध्यक्रम में शिवम दुबे की पारी की वजह से हम 170 रन तक पहुंचे। ईमानदारी से बात की जाए तो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बदलती गति और कटर्स से हमें कोई मदद नहीं मिली।" शिवम दुबे को इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। 26 साल के बल्लेबाज ने इस मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। इस पर कोहली ने बताया- हमें पता था कि पिच स्पिनर्स को मदद देगी। इसलिए हमने शिवम को जल्दी भेजा और स्पिनर्स पर अटैक करने के लिए कहा। यही प्लान था और यह काफी हद तक सफल रहा।

टी20 इंटरनेशनल में रोहित से 1 रन आगे हुए कोहली

कोहली 2563 रन के साथ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा 2562 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। कोई अन्य खिलाड़ी 2500 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (2436 रन) तीसरे नंबर पर हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story