क्रिकेट

रवि शास्त्री फिर बने टीम इंडिया के कोच, कोहली की पसंद पर कपिल ने लगाई मुहर

Special Coverage News
16 Aug 2019 1:24 PM GMT
रवि शास्त्री फिर बने टीम इंडिया के कोच, कोहली की पसंद पर कपिल ने लगाई मुहर
x
कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की समिति ने शाम करीब 6.15 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री के नाम का ऐलान किया.

नई दिल्ली : टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री को एक बार फिर टीम का कोच नियुक्त कर लिया गया है. कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की समिति ने शाम करीब 6.15 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री के नाम का ऐलान किया. टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री के अलावा भारत के पूर्व ऑलराउंडर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच रॉबिन सिंह, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत ने भी आवेदन किया था.

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) शुक्रवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही थी. टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर व्यस्त रवि शास्त्री ने स्काइप के जरिए अपना इंटरव्यू दिया. टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का नाम ही सबसे आगे चल रहा था.

रवि शास्त्री ने अपने पिछले कार्यकाल में ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जिताने के अलावा कुछ खास उपलब्धि हासिल नहीं की है. खैर, अब टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री टी-20 विश्व कप 2020 तक टीम के साथ रहेंगे और खिलाड़ियों को ट्रेन करेंगे. बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने रवि शास्त्री को ही कोच के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार बताया था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story