Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > 175 KM की रफ्तार से गेंद फेंक इस गेंदबाज ने मचाई सनसनी! अब सच आया सामने

175 KM की रफ्तार से गेंद फेंक इस गेंदबाज ने मचाई सनसनी! अब सच आया सामने

 Arun Mishra |  21 Jan 2020 4:17 AM GMT  |  दिल्ली

175 KM की रफ्तार से गेंद फेंक इस गेंदबाज ने मचाई सनसनी! अब सच आया सामने

रविवार को किम्बरली के डायमंड ओवल मैदान में खेले गए अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के एक मैच में जीत तो मिली भारतीय टीम को लेकिन उस मैदान पर सबका दिल जीता श्रीलंका के युवा गेंदबाज माथेशा पथिराना ने जिन्होंने गेंदबाजी में ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे तोड़ना लगभग असंभव ही है. जी हां हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि 17 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज माथेशा पथिराना ने अपने जीवन की अब तक की सबसे तेज गेंद फेंकी जिसकी स्पीड स्कोर बोर्ड पर देखकर लोग भी अचंभे में पड़ गए.

श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज माथिसा पाथिराना उस समय चर्चा में आ गए जब उन्होंने साउथ अफ्रीका में जारी अंडर-19 विश्व कप में भारत के खिलाफ 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. यह गेंद उन्होंने भारत के यशस्वी जायसवाल को फेंकी जो वाइड थी. बाद में यह पता चला कि गेंद की स्पीड दर्ज करने वाली मशीन (Speed-gun) में कुछ गड़बड़ी थी, जिसके कारण मशीन ने शुरुआत में गेंद की तेजी 175 किलोमीटर प्रति घंटे बताई.



क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है, जिन्होंने 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंद फेंकी. अगर पाथिराना वाकई 175 KPH की रफ्तार से गेंद फेंकते तो यह रिकॉर्ड बन जाता.

भारत ने हालांकि इस मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा अंडर-19 विश्व कप की विजयी शुरुआत की.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it