Home > खेलकूद > क्रिकेट > टी-20: विराट की सेना वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर देने को तैयार, जानिए दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

टी-20: विराट की सेना वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर देने को तैयार, जानिए दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

बेहतरीन फॉर्म में चल रही टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है

 Sujeet Kumar Gupta |  6 Dec 2019 6:24 AM GMT  |  नई दिल्ली

टी-20: विराट की सेना वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर देने को तैयार, जानिए दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच 6 दिसंबर यानि आज से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है. बेहतरीन फॉर्म में चल रही टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। भारत ने इससे पहले अगस्त में विंडीज दौरा किया था और 3 मैचों की सीरीज को 3-0 में अपने नाम किया था। उससे पहले पिछसे साल भी नवंबर में भारत दौरे पर वेस्टइंडीज को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

बतादें कि शिखर धवन चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं ऐसे में ओपनिंग में रोहित शर्मा का साथ देने के लिए कर्नाटक के बल्लेबाज केएल राहुल मैदान पर उतर सकते हैं. इस बात की संभावना इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने का उनका कोई इरादा नहीं है. केएल राहुल ओपनिंग करते हैं तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह पक्की करने का उनके पास ये सुनहरा मौका होगा।

मीडिल आर्डर की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली के कंधों पर होगी, जो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में कदम रखेंगे. उनके बाद श्रेयस अय्यर कमान संभालेंगे. अय्यर ने अपने हालिया प्रदर्शन से चौथे नंबर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. कप्तान कोहली भी उनकी प्रशंसा कर चुके हैं. इन दोनों के बाद पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उतरेंगे. अगर पंत इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में असफल रहते हैं तो फिर उन पर टीम से बाहर होने की संभावना बढ़ सकती है।

बल्लेबाजी के लिए छठे नंबर पर रवींद्र जडेजा और सातवें नंबर पर शिवम दुबे बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. खासकर जडेजा तो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं. शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से तो प्रभावित किया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी में भी दम दिखाना होगा. टीम इंडिया के तीसरे ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर होंगे जिनकी गेंदबाजी काफी कसी हुई है ।

केरन पोलार्ड की कप्तानी वाली विंडीज टीम अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के सामने भी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, ऐसे में भारत के विश्व स्तरीय टॉप गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई बल्लेबाजों को टिकने का साहस दिखाना होगा।

तो आइए जान लेते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केएल राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, केमो पॉल, खेरी पियरे, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वाल्श जूनियर

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top