Home > खेलकूद > क्रिकेट > ASIA CUP 2018: कोहली को आराम, रोहित शर्मा को मिली टीम इंडिया की कमान, ये रही टीम

ASIA CUP 2018: कोहली को आराम, रोहित शर्मा को मिली टीम इंडिया की कमान, ये रही टीम

बीसीसीआई ने एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Arun Mishra |  1 Sep 2018 9:38 AM GMT  |  दिल्ली

ASIA CUP 2018: कोहली को आराम, रोहित शर्मा को मिली टीम इंडिया की कमान, ये रही टीम

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। शिखर धवन को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली लिमिटेड ओवर्स टीम से बाहर होने वाले अंबाती रायुडू की टीम में वापसी हुई है।

वहीं चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव भी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। आॅस्ट्रेलिया दौरे पर गई इंडिया ए टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले मनीष पाण्डेय को भी एशिया कप की टीम में स्थान दिया गया है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धौनी और दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है। अक्षर पटेल भी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। अन्य बल्लेबाजों में केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है।


भुवनेश्वर की चोट से वापसी, खलील अहमद एकमात्र नया चेहरा

वहीं, गेंदबाजी विभाग की बात करें तो पीठ में लगी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले भुवनेश्वर कुमार को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। अन्य तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं। वहीं एक अन्य तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिनर्स को टीम में स्थान दिया गया है। हार्दिक पांड्या टीम में शामिल एकमात्र आॅलराउंडर होंगे। रवींद्र जडेजा और आर अश्विन एक बार फिर लिमिटेड ओवर्स टीम में स्थान बनाने में विफल रहे हैं। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी के कवर के तौर पर रिषभ पंत की बजाए दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। पंत फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं।

एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (C), शिखर धवन (VC), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, एमएस धौनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

Tags:    
Share it
Top