क्रिकेट

युवराज के संन्यास पर सचिन-विराट-सहवाग समेत दिग्गजों ने क्या कहा, आप भी पढ़िए

Special Coverage News
10 Jun 2019 12:24 PM GMT
युवराज के संन्यास पर सचिन-विराट-सहवाग समेत दिग्गजों ने क्या कहा, आप भी पढ़िए
x
सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली तक सभी क्रिकेट दिग्ग्जों ने युवराज सिंह को उनके संन्यास के बाद शुभकामनाएं दी हैं।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इस मौके पर उनके साथ मां और पत्नी हेजल भी मौजूद थीं. युवराज सिंह ने कहा कि मैंने इस खेल के लिए खून-पसीना बहाया है और अब मेरी प्राथमिकता कैंसर रोगियों की मदद करना होगी.

युवराज सिंह के संन्यास के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें विश करने वालों की लाइन लग गई है। सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली तक सभी क्रिकेट दिग्ग्जों ने युवराज सिंह को उनके संन्यास के बाद शुभकामनाएं दी हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विवटर अकाउंट पर युवराज के साथ पुरानी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'देश के लिए एक शानदार करियर की बधाई पाजी. आपने हमें बहुत सी यादें और जीत दीं और मैं आपको जीवन की सभी चीजों के लिए शुभकामनाएं देता हूं. आप संपूर्ण विजेता है.'



सचिन तेंदुलकर ने युवराज सिंह को बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा- "आपका करियर काफी शानदार रहा युवी। जब भी टीम को जरुरत थी आपने हमेशा सच्चे चैंपियन की तरह टीम की मदद की है। अपने करियर में और मैदान के बाहर आपके जीवन में जो भी उतार-चढ़ाव आये उसका आपने बहादुरी से सामना किया है। आपको दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं और आपने क्रिकेट के लिए जो भी किया उसके लिए आपका धन्यवाद।"



गौतम गंभीर ने अपने ट्विवटर अकाउंट पर लिखा, 'शानदार करियर के लिए बधाई प्रिंस युवराज सिंह. आप भारत के शानदार व्हाइट बॉलर रहे. BCCI को 12 नंबर की जर्सी को खत्म कर देना चाहिए. काश मैं भी आपकी तरह खेल पाता.'


वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "खिलाड़ी आएंगे और जाएंगे लेकिन युवी आपके जैसा खिलाड़ी शायद ही मिले। आपने कई मुश्किल हालातों का सामना किया लेकिन आपने अपनी बीमारी और गेंदबाजों को धो डाला और लोगों के दिलों को जीता। आपका अपनी बीमारी से लड़ना और आपकी इच्छाशक्ति कई लोगों को प्रेरित करती है। आगे की बेहतर जिंदगी के लिए मेरी शुभकामनाएं।"


सुरेश रैना ने भी युवराज सिंह के संन्यास पर एक भावुक मैसेज लिखा। उन्होनें लिखा- एक युग का अंत।



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story