Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > LIVE World Cup 2019 INDvsBAN : बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा, शमी की घातक गेंदबाजी

LIVE World Cup 2019 INDvsBAN : बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा, शमी की घातक गेंदबाजी

इंडिया और बांग्लादेश का रोमांचक मुकाबला शुरु।

 Sujeet Kumar Gupta |  2 July 2019 9:07 AM GMT  |  नई दिल्ली

LIVE World Cup 2019 INDvsBAN :  बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा, शमी की घातक गेंदबाजी

बर्मिघम। विश्व कप 2019 में एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 03 .00 बजे से खेला जायेगा। जहां भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये हर हाल में बांग्लादेश को हराना चाहेगी। हालांकि भारत को अपने पिछले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश जिस तरह की क्रिकेट खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट प 314 रन बानाये। खबर लिखे जाने तक लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश 10 ओवर में एक विकेट पर 40 रन बना सौम्य सरकार (16 ) और शाकिब (1)रन बना कर क्रीज पर जमे है।

तमीम इकबाल (22)के रुप में बांग्लादेश को पहला झटका लगा वो शमी के बॉल पर बोल्ड हो गये। वो पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कीये।

बांग्लादेश के पांचवे ओवर मे मस्तफिजुर रहमान बालिंग कर रहे थे रोहित 9 रन पर थे तो तमीम इकबाल ने उनका एक आसान कैच छोड़ दिया। रोहित शर्मा का शानदार फॉर्म जारी, 3 छक्कों और चार चौके की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की है। तो 100 रन बनाने में 5 छका और 6 चौके लगाये। लेकिन वो 104 रन बना कर सोम्य सरकार के बॉल पर लिटन दास के हाथों कैंच आउट हो गये। रोहित और के एल राहुल ने पहले विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की है। रोहित ने इस विश्व कप में 500 रन का आंकड़ा पार कर लिया। वह यह कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं।

के एल राहुल ने शानदार फार्म में खेल रहे थे लेकिन वो भी कट मारने के चक्कर में बैट का किनार लेते हुए विकेट किपर के दस्ताने में चली गई, जिस विकेट की तलाश बांग्लादेश को थी वो मिल गई। राहुल ने 77 रन बनाकर विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए केवल 15 रन जोड़ सके है। मुस्तफिजुर रहमान के 39वें ओवर के दुसरी बॉल पर विराट कोहली का विकेट। 27 बॉल पर 26 रन बनाकर हुए आउट. रुबल हुसैन ने लपका कैच। विराट ने तीसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी किये। लेकिन हार्दिक भी उसी ओवर के चौथी गेंद पर बिना खाता खेलो ही पविलियन लौटे हार्दिक पंड्या.सरकार ने कैच पकड़ा मुस्तफिजुर का बेहद शानदार ओवर, 2 विकेट झटक कर मेडन ओवर निकाला। हार्दिक चौथी विकेट के लिए कुछ भी नही जोड़ सके।

रिषभ पंत तेजी से रन बनाना शुरु किये तो वो भी 41 बॉल पर 48 रन बना कर शाकिब अल हसन के बॉल पर मोहम्मद कैफुद्दीन के हाथों कैच आउट हो गये। पंत ने पांचवे विकेट के लिए 40 जोड़े। तो दिनेश कार्तिक भी सस्ते में पवेलियन चल दिये वो भी 8 रन बना कर मुस्ताफिजुर के बॉल पर मोसादेक हुसैन के हाथ कैच हो गये। वो छठे विकेट के लिए 21 रन जोड़े। धोनी भी 33 रन बना कर मुस्ताफिजुर के बॉल पर शाकिब के हाथों कैच आउट हो गये। धोनी सांतवे विकेट के लिए 13 रन जोड़े , तो आठवा और नौवा विकेट आखिरी ओवर के अंतिम दो बॉल पर गिरे।

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

भारत : लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (सी), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (डब्ल्यू), सौम्या सरकार, मोसादेक हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद कैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा (सी), रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it