क्रिकेट

युवराज सिंह ने अंतराष्ट्रीय किक्रेट से लिया संन्यास, भारत की 2-2 वर्ल्ड कप जीत के रहे हैं हीरो

Special Coverage News
10 Jun 2019 8:27 AM GMT
युवराज सिंह ने अंतराष्ट्रीय किक्रेट से लिया संन्यास, भारत की 2-2 वर्ल्ड कप जीत के रहे हैं हीरो
x
भारत के 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत के हीरो रहे युवराज सिंह सोमवार को अंतराष्ट्रीय किक्रेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है

नई दिल्ली : भारत के 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत के हीरो रहे युवराज सिंह सोमवार को अंतराष्ट्रीय किक्रेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.युवराज सिंह मुंबई के साउथ होटल में कुछ देर बाद प्रेस कांफ्रेंस करे रहे हैं. जहां वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर रहे हैं.

युवराज सिंह पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम की ओर से नहीं खेले हैं. युवराज सिंह ने भारतीय टीम की ओर से 40 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 33.92 की औसत से 1900 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी टी-20 लीग में खेलना चाहते हैं. युवी विदेशी टी-20 लीग में फ्रीलांस क्रिकेटर के तौर पर खेल सकते हैं.

युवराज सिंह 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे. लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण उनका यह सपना अधूरा रह गया. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि युवराज इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story