खेलकूद

BCCI के नए अध्‍यक्ष सौरव गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला

Special Coverage News
16 Oct 2019 4:41 PM GMT
BCCI के नए अध्‍यक्ष सौरव गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला
x

कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्‍य को लेकर वे चयनकर्ताओं से बात करेंगे. 24 अक्‍टूबर को चयनकर्ताओं के साथ मीटिंग होगी और उनकी राय जानने के बाद वे अपना मत रखेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है. गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का आधिकारिक ऐलान 23 अक्‍टूबर को किया जाएगा. इसके एक दिन बाद बांग्‍लादेश से टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जाएगा. पहले भारतीय टीम (Indian Team) का चयन 21 अक्‍टूबर को होना था. बता दें कि बांग्‍लादेश की टीम भारत दौरे पर आ रही है और यहां पर 3 टी20 व 2 टेस्‍ट मैच खेलेगी. यह सीरीज 3 नवंबर से शुरू होगी.

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, सौरव गांगुली ने कोलकाता में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Bengal Cricket Association) के दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, '24 तारीख को जब मैं चयनकर्ताओं से मिलूंगा तो इस बारे में बात करूंगा. मैं जानना चाहूंगा कि चयनकर्ता क्‍या सोच रहे हैं. इसके बाद मैं अपनी राय बताऊंगा.'

धोनी के संन्‍यास से जुड़े सवाल पर गांगुली ने कहा कि वे जानना चाहेंगे कि धोनी क्‍या चाहते हैं. उन्‍होंने कहा, 'देखते हैं धोनी क्‍या चाहते हैं.' जब टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान से पूछा गया कि क्‍या कोई क्रिकेटर इतना लंबा ब्रेक ले सकता है? इस पर गांगुली बोले, 'मैं उस समय नहीं था( जब धोनी ब्रेक पर गए). इसलिए मेरी चयनसमिति की पहली बैठक 24 को होगी.' बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद गांगुली 24 अक्‍टूबर को ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली से मिलेंगे.

बता दें कि एमएस धोनी 38 साल के हो चुके हैं और भारत के वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. इस टूर्नामेंट के बाद वे 2 सप्‍ताह के लिए भारतीय सेना के साथ जुड़ गए थे और उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज दौरे से खुद को दूर कर लिया था. उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी चुना नहीं गया था. उनके संन्‍यास पर काफी चर्चाएं हैं. भारतीय क्रिकेट से जुड़े तकरीबन प्रत्‍येक व्‍यक्ति से सवाल पूछा जा चुका है. वहीं धोनी मीडिया से दूर रहते हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story