खेलकूद

IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित शर्मा!

Special Coverage News
9 July 2019 2:51 AM GMT
IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित शर्मा!
x

मैच दर मैच...पारी दर पारी... रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में रनों का अंबार लगा रहे हैं. इन दिनों वह बैटिंग के लिए आते हैं तो शतक की गारंटी होती है. अब तक पांच शतक और छह सौ से ज्यादा रन लगाने वाले रोहित ने इस बार वर्ल्ड के कई बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. आज सेमीफाइल में जब वो मैदान पर बैटिंग के लिए उतरेंगे तो एक बार फिर से रिकॉर्ड्स की झड़ी लग सकती है. आज उनके निशाने पर रहेंगे सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड्स.

सबसे ज्यादा शतक

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड पर सचिन तेंदुलकर का अकेला कब्जा था. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में रोहित ने 103 रनों की पारी खेल कर सचिन की बराबरी कर ली. अब इन दोनों के नाम 6-6 शतक हैं. आज अगर रोहित एक और शतक लगा लेते हैं तो फिर सचिन का ये रिकॉर्ड टूट जाएगा. रोहित इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले मैच में ही उन्होंने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

सबसे ज्यादा रन

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 2003 के वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. रोहित इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 647 रन बना लिए हैं यानी सिर्फ 27 और रन बना कर रोहित एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

रोहित शर्मा एक और रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज़ हैं रिकी पॉन्टिंग. उन्होंने 1387 रन बनाए थे. लेकिन रोहित उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 54 रन दूर हैं. रोहित अब तक इंग्लैंड में 70 की औसत से 1334 रन बना चुके हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story