Top
Home > खेलकूद > US Open : भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को पहले सेट में हराकर टेनिस की दुनिया में मचाया तहलका

US Open : भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को पहले सेट में हराकर टेनिस की दुनिया में मचाया तहलका

. हालांकि इसके बाद दूसरे और तीसरे राउंड में सुमित को हार का सामना करना पड़ा.

 Special Coverage News |  27 Aug 2019 4:33 AM GMT  |  दिल्ली

US Open : भारत के सुमित नागल ने रोजर फेडरर को पहले सेट में हराकर टेनिस की दुनिया में मचाया तहलका

भारत के युवा खिलाड़ी सुमित नागल ने न्‍यूयार्क में खेले जा रहे इस साल के आखिरी ग्रैंड स्‍लैम यूएस ओपन की शानदार शुरुआत की. उन्‍होंने पहले सेट में रोजर फेडरर को 6-4 से हरा दिया. फेडरर दुनिया के तीसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी हैं. हालांकि इसके बाद दूसरे और तीसरे राउंड में सुमित को हार का सामना करना पड़ा. दूसरे सेट में फेडरर ने समित को 6-1 और तीसरे सेट में 6-2 से हरा दिया. पहले सेट में हारने के बाद दूसरे और तीसरे सेट में रोजर फेडरर ने शानदार वापसी की. फेडरर ने दिखाया कि वे दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी क्‍यों हैं.

इससे पहले सुमित नागल ने शुक्रवार को आखिरी क्‍वालीफाइंग में ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को दो घंटे 27 मिनट के खेल में 5-9, 6-4,6-3 से हराया था. मंगलवार के रोजर फेडरर के खिलाफ खेलने के साथ ही सुमित एक दशक में ग्रैंड स्‍लैम एकल मुख्‍य ड्रॉ में खेलने वाले पांचवें भारतीय बन गए हैं. सुमित नागल मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं और टेनिस खेलने के इरादे से बाद में दिल्‍ली आकर रहने लगे.

अब से करीब नौ साल पहले 2010 में टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में सुमित चुने गए थे, इसके बाद उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज उनका मुकाबला दिग्‍गज रोजर फेडरर न सिर्फ हो रहा है, बल्कि उन्‍होंने पहले सेट में उन्‍हें हरा भी दिया. हालांकि इसके बाद रोजर फेडरर ने शानदार वापसी करते हुए लगातार दो सेट बड़े अंतर से जीत लिए.

बड़ी बात यह भी है कि समित नागल आज उसी खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हैं, जिसे वे अपना आइडियल मानते रहे हैं. शुरू से ही फेडरर समित के पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं और वे उन्‍हीं की कापी करने की कोशिश करते रहे हैं. पहले राउंड मे जीत के बाद वे भले पिछड़ गए हों, लेकिन फेडरर के खिलाफ खेलने का उनका सपना जरूर साकार हो गया और अपने आइडियल से उन्‍होंने पहला सेट जीतने के बाद उन्‍हें कड़ी टक्‍कर दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it