Home > खेलकूद > विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना यह ताज

विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना यह ताज

 Special Coverage News |  11 Aug 2019 4:25 PM GMT  |  दिल्ली

विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना यह ताज

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli ने त्रिनिडाड टोबैगो में खेले जा रहे दूसरे वनडे(India vs West Indies) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का कारनामा कर दिया है. 20 रन बनाते ही उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जावेद मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ 1930 रन बनाए थे जबकि टीम इंडिया के कप्तान अब इस आंकड़े से आगे निकल चुके हैं.

विराट को विंडीज पसंद है

विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ जबर्दस्त रिकॉर्ड है. उन्होंने 34वीं पारी में ही जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 33.85 के औसत से 1930 रन बनाए थे. जबकि विराट कोहली ने उनसे 30 पारी पहले ही रिकॉर्ड तोड़ डाला. कोहली ने विंडीज के खिलाफ 34 पारी में 71.51 के औसत से रन बनाए हैं और उनके नाम 7 शतक भी हैं. जबकि जावेद मियांदाद वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ही शतक लगा पाए थे. विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

आपको बता दें विराट कोहली ने वनडे में सबसे ज्यादा रन श्रीलंका के खिलाफ बनाए हैं. विराट के नाम 46 पारियों में 2220 रन हैं. श्रीलंका के खिलाफ वो 8 शतक भी लगा चुके हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 35 पारियों में 1727 रन बनाए हैं. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53.96 का औसत है. साथ ही वो कंगारू टीम के खिलाफ 8 शतक भी लगा चुके हैं.

विंडीज के खिलाफ जड़ा अर्धशतक

विराट कोहली ने जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद खबर लिखे जाने तक विंडीज के खिलाफ अर्धशतक भी जमा दिया. विराट ने 56 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. विराट ने वनडे में 55वीं बार अर्धशतकीय पारी खेली.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top