Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर कब और कहाँ होगी?

क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर कब और कहाँ होगी?

 Special Coverage News |  19 Nov 2019 3:09 AM GMT  |  नोएडा

क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर कब और कहाँ होगी?

ढाका. बांग्लादेश में चल रहे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम ने हांगकांग को मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली. टीम इंडिया ने सोमवार को खेले इस मैच में 120 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ना होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा.

कब और कहां खेला जाएगा भारत-पाक मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला ये हाई वोल्टेज मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा. भारतीय समय के मुताबिक ये मैच सुबह 8.30 बजे शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने एक भी मैच गंवाए बिना सेमीफाइनल में जगह बनाई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90, ओमान को 147 और अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी. वहीं भारतीय टीम ने 3 में से 2 मैच जीत फाइनल में जगह बनाई. भारत ने नेपाल को 7 विकेट और हांगकांग को 120 रनों से हराया. हालांकि बांग्लादेश से उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

हांगकांग पर भारत की बड़ी जीत

वैसे सोमवार को खेले गए मैच की बात करें तो चिन्मय सुतार और शुभम शर्मा के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने हांगकांग को 120 रन से हरा दिया. सुतार ने 85 गेंद में नाबाद 104 जबकि शुभम ने 55 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 322 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बीआर शरत ने भी 90 गेंद में 90 रन की पारी खेली.

शुभम ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 32 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारत ने हांगकांग को 47.3 ओवर में 202 रन पर ढेर कर दिया. शाहिद वसीफ ने हांगकांग की ओर से 84 गेंद में सर्वाधिक 68 रन बनाए. अब भारत बुधवार को सेमीफाइनल में ढाका में पाकिस्तान से भिड़ेगा जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में मेजबान बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा. फाइनल ढाका में 23 नवंबर को खेला जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top