Home > Archived > सीएम हाउस की तर्ज पर, तेज प्रताप के आवास पर भी सरकारी एंबुलेंस तैनात

सीएम हाउस की तर्ज पर, तेज प्रताप के आवास पर भी सरकारी एंबुलेंस तैनात

 Special News Coverage |  9 April 2016 7:30 AM GMT

सीएम हाउस की तर्ज पर, तेज प्रताप के आवास पर भी सरकारी एंबुलेंस तैनात

पटना : नीतीश कुमार के आवास पर लगने वाले सरकारी एंबुलेंस के बाद अब स्वास्थय मंत्री ने भी अपने आवास पर सरकारी एंबुलेंस को लगवाना शुरु कर दिया है। मरीजों के लिये भले ही एंबुलेंस की किल्लत हो लेकिन माननीयों की सेहत का ख्याल रखने में सरकारी एंबुलेंस की कोई कमी नहीं दिख रही।

तेजप्रताप अभी 10 सर्कुलर रोड स्थित अपनी मां राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर ही रहते हैं, जहां उनके साथ उनके भाई डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद भी रहते हैं। तेजप्रताप के आवास पर पांच अप्रैल से 108 नंबर वाले सरकारी एंबुलेंस को लगाया जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले चार दिनों से इस एंबुलेंस की सेवा एक बार भी नहीं ली गई है।


पटना में केवल 10 एंबुलेंस चलते हैं जिसमें से अब दो एंबुलेंस सरकार की सेवा में लगे हैं। एक एंबुलेंस को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जबकि दूसरे को स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के सरकारी आवास पर तैनात किया गया है। पटना सिविल सर्जन की तरफ से लिखी गई चिट्ठी में एंबुलेंस को तेजप्रताप के आवास पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लगाने का फरमान जारी किया गया है।

सदन में कार्यवाही के दौरान विपक्ष को जवाब देते हुए तेजप्रताप ने राज्य में एंबुलेंस की कमी की बात को मानते हुए 250 नये एंबुलेंस खरीदने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने की बात कही थी। लेकिन इस आदेश से उलट अपने सरकारी आवास पर ही उन्होने एंबुलेंस की बेवजह तैनाती करवा दी। बहरहाल सीएम के आवास की तर्ज पर स्वास्थय मंत्री के आवास पर सरकारी एंबुलेंस की तैनाती ने बिहार में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग पर एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिये हैं।

Tags:    
Share it
Top