Home > हिमाचल के मुख्यमंत्री पर ईडी का कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

हिमाचल के मुख्यमंत्री पर ईडी का कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

 Special News Coverage |  2015-11-15 10:38:03.0

virbhadra singh

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की मुश्किलें कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।


आपको बताते दें की वीरभद्र सिंह पर केंद्रीय मंत्री रहते हुए अज्ञात स्त्रोतों से अर्जित 6. 03 करोड़ रुपयो की गलत एन्ट्रिया करने का आरोप है। ईडी ने यह मामला सीबीआई की तरफ से दर्ज आय से अधिक सम्पति मामले की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है।



सीबीआई ने यह मामला 23 सितम्बर को दिल्ली में ही दर्ज किया था। सीबीआई ने यह एफआईआर दर्ज होने के बाद 26 सितम्बर को वीरभद्र से सम्बंधित कई ठिकानो पर छापा मारा था।



हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने वीरभद्र की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। हाईकोर्ट ने पूछताछ करने और चालान पेश करने से पहले कोर्ट की अनुमति लेने को कहा था । इस आदेश को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद आगे की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में होगी।



भाजपा के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा का कहना है कि राहुल गांधी को वीरभद्र सिंह पर इस्तीफे के लिए दबाब डालना चाहिए या फिर वीरभद्र सिंह को पार्टी के सभी पदो से निलंबित कर देना चाहिए।

Tags:    
Share it
Top