Top
Home > Archived > बिना वीज़ा 35 पाकिस्तानी हिंदू नागरिक गिरफ्तार

बिना वीज़ा 35 पाकिस्तानी हिंदू नागरिक गिरफ्तार

 Special News Coverage |  26 March 2016 9:03 AM GMT

बिना वीज़ा 35 पाकिस्तानी हिंदू नागरिक गिरफ्तार
जैसलमेर: धार्मिक वीजा लेकर पाकिस्तान से भारत आए 35 पाकिस्तानी नागरिक बगैर अनुमति के मारवाड़ के प्रसिद्ध बाबा रामदेव मंदिर के दर्शन करने रामदेवरा पहुंच गए। रामदेवरा एसएचओ ने 35 पाकिस्तानी हिंदू नागरिकों को जैसलमेर पुलिस कप्तान डॉ. राजीव पचार को सूचना देकर वीज़ा सहित अन्य दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।

पाकिस्तान नागरिकों द्वारा बिना वीज़ा राजस्थान के महाकुंभ बाबा रामदेव समाधि के दर्शन पहुंचने और पुलिस द्वारा दल को कार्रवाई की सूचना मिलते ही देर रात से सुरक्षा एजेंसियों ने रामदेवरा थाने पहुंच कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। पाकिस्तान नागरिकों का कहना है कि, हम हरिद्वार, मथुरा से हमे जोधपुर जाना था रास्ता भटककर रामदेवरा पहुंच गए। 35 पाकिस्तानी हिंदू नागरिकों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल है। पुलिस की जांच करने के दौरान सभी 35 पाकिस्तानी नागरिकों के पास रामदेवरा दर्शन करने का वीज़ा नही था और सभी पाकिस्तान नागरिक धार्मिक वीज़ा पर भारत आये थे। जिनके पास हरिद्वार, मथुरा का धार्मिक वीज़ा है।


रामदेवरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के थारपारकार सिंध से धार्मिक वीज़ा पर 20 मार्च को मुनावाबाद के रास्ते से भारत आये थे। सभी पाकिस्तान नागरिक दिलीप कुमार मेगवाल के नेतृत्व में जोधुपर से बस द्वारा धार्मिक यात्रा प्रारंभ की। बिना वीज़ा के ये लोग रामदेवरा कैसे पहुंचे व इस मामले को लेकर पुलिस गहनता से जांच कर रही है। सभी पाकिस्तान नागरिक पुलिस सुरक्षा में है वहीं पुलिस आज सभी को सीआईडी के सुपुर्द कर दिया है सीआईडी आगे की कार्यवाही करेगी। सभी पाकिस्तान हिंदू नागरिक है जिसमें मेगवाल ,कोहली , गुरडा व गोस्वामी जाती के लोग शामिल है। पुलिस द्वारा पाकिस्तान नागरिकों को पकड़़ने के बाद पुलिस व आमजन मामले को लेकर गंभीर दिख रहे है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it