Home > Archived > हनुमान बने 4 लाख 33 हजार के कर्जदार, भुगतान करने का आदेश

हनुमान बने 4 लाख 33 हजार के कर्जदार, भुगतान करने का आदेश

 Special News Coverage |  22 April 2016 11:04 AM GMT

हनुमान बने 4 लाख 33 हजार के कर्जदार, भुगतान करने का आदेश

बिहार : आरा जिले में भगवान हनुमान नगर निगम के 4 लाख 33 हजार के बकाएदार है। नगर निगम टैक्स वसूलने के लिए उन्हें दो बार सूचना दे चुका है। जिसके चलते उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा। इसके बाद भी टैक्स नहीं भरा गया तो शहर के 6 जगहों पर हनुमान जी की होर्डिंग लगाकर उनका नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

नगर निगम के रजिस्टर में बकायेदार के नाम की जगह मठिया हनुमान जी का नाम लिखा है। हनुमान के नाम पर वार्ड नंबर-37 में तीन होल्डिंग है। 587 नंबर होल्डिंग पर 3.17 लाख रुपए, होल्डिंग नंबर- 607 पर 94 हजार रुपए और होल्डिंग नंबर 624 पर 22 हजार रुपए बकाया है। रामभक्त हनुमान से टैक्स वसूलने के लिए नगर निगम दो-दो बार सूचना दे चुका है और अब भुगतान नहीं करने पर निगम उन्हें नोटिस भी भेजने की तैयारी में है। नगर निगम ने कहा है कि अगर बात नहीं बनेगी तो टैक्स की वसूली के लिए शहर के छह जगहों पर रामभक्त हनुमान की होर्डिंग लगाकर उनका नाम सार्वजनिक किया जाएगा।


नगर आवास व विकास विभाग से जुड़े नियम भी अजब-गजब हैं। नियमानुसार जिसके नाम पर होल्डिंग कायम रहेगा, बकाये की वसूली भी उसी से होगी। मठिया हनुमान जी के साथ भी यही लागू होगा, क्योंकि रजिस्टर में किसी भी मंदिर प्रबंधन के सदस्य का नाम नहीं है। ऐसे में बजरंग बली के नाम पर बकायदा नोटिस जारी होगा और टैक्स वसूली की सख्ती का कोपभाजन भी उन्हें ही बनना पड़ेगा। होल्डर के नाम से ही नोटिस भेजने का प्रावधान है। निगम का बकाया वसूलने के लिए मंदिर के प्रबंधन पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top