Top
Breaking News
Home > Archived > गुजरातः 55 विधायक निलंबित किये विधानसभा से

गुजरातः 55 विधायक निलंबित किये विधानसभा से

 Special News Coverage |  31 March 2016 7:08 AM GMT

congres

अहमदाबाद
गुजरात विधानसभा अध्यक्ष गणपत वासवा ने बुधवार को कांग्रेस के 55 विधायकों को निलंबित कर दिया। विधानसभा में कांग्रेस के 60 विधायक हैं। विधायकों पर आरोप था कि उन्होंने पाटीदार आंदोलन के समर्थन में नारे लगाए और मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल समेत सत्ता पक्ष की कुर्सियों की ओर लॉलीपॉप फेंका। गुजरात विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार को समाप्त हो रहा है।

बुधवार को प्रश्नकाल शुरु होने के तुरंत बाद ही कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल ने प्राइवेट मेंबर ‌बिल पर बहस की मांग की, जिसमें आर्थिक रूप से अक्षम समुदायों के लिए 20 फीसदी आरक्षण देने की बात कही गई ‌थी। हालांकि विधानसभा अध्‍यक्ष ने उनकी मांग को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के सदस्यों को एक दिन पहले ही बता चुके हैं कि प्रश्नकाल के दौरान बिल पर बहस नहीं की जा सकेगी।

सदन में राघवजी के समर्थन में सभी कांग्रेस विधायक भी आ गए। कांग्रेस विधायक ने सफेद टोपी भी लगा रखी थी, जिस पर 'जय सरदार, जय पाटीदार' लिखा हुआ था। उन्होंने पोस्टर भी लहराए, जिस पर गुजराती में लिखा था, 'हार्दिक ने जेल, अनार ने महल'।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it