Home > Archived > डेप्युटी कमिश्नर के घर रेड, गिरफ्तार - 800 करोड़ की संपत्ति जब्त

डेप्युटी कमिश्नर के घर रेड, गिरफ्तार - 800 करोड़ की संपत्ति जब्त

 Special News Coverage |  30 April 2016 8:04 AM GMT

E Godavari A Mohan


हैदराबाद : आंध्र प्रदेश में एक आईएएस अधिकारी से 800 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बरामद की गई है। आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी में ट्रांसपॉर्ट विभाग के डेप्युटी कमिश्नर को आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के साथ ही उनकी 800 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त की गई है।

ऐंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक स्थित 9 स्थानों पर स्थित आईएएस अधिकारी ए. मोहन के घरों पर छापेमारी शुरू की जो शुक्रवार को भी जारी रही। यह कार्रवाई नौ जगहों पर चल रही है। एसीबी टीम डीएसपी ए रामादेवी के नेतृत्व में छापेमारी कर रही है।






फिलहाल, ए मोहन को गिरफ्तार कर विजयवाड़ा में एसीबी अदालत में पेश किया गया। उसकी संपत्तियों के दस्तावेज मूल्य 100 से 120 करोड़ रुपये हो सकती है। एसीबी अधिकारियों ने कहा है कि कई बैंक लॉकर्स अभी खोले जा रहे हैं। मोहन के घर से कई महंगे रत्न और आभूषण बरामद किए गए हैं।

अधिकारियों का मानना है कि काले धन को सफेद करने के लिए उन्होंने अपनी बेटी तेजश्री के नाम से आठ कंपनियां शुरू की थीं। रामादेवी ने कहा, 'हम दस्तावेजों पर दिए गए पते के आधार पर उनकी कंपनियों का पता नहीं लगा पाए।'

मोहन ने हाल ही में अपनी कुछ संपत्ति अपने सास-ससुर के नाम की थी। रिपोर्ट के मुातिबक, शुरुआत में मोहन एसीबी अधिकारियों को अपने घर में घुसने नहीं दे रहे थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top