Top
Home > Archived > रायबरेली की समस्याओं को लेकर केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र से मिले अजय अग्रवाल

रायबरेली की समस्याओं को लेकर केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र से मिले अजय अग्रवाल

 Special News Coverage |  4 Oct 2015 3:39 PM GMT




रायबरेली (काजू खान) : रायबरेली के लघु उधमियों की समस्याओं को लेकर भाजपा से सोनिया गाँधी के विरुद्ध लोकसभा चुनाव लड़े सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता व भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय मध्यम एवं लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र से उनके दिल्ली स्थित निवास पर भेंट की और उन्हें रायबरेली के उधोगपतियों की समस्याओं से अवगत कराया।

अजय अग्रवाल ने उन्हें बताया की रायबरेली के उद्यमी वर्षों से वी.वी.आई.पी. क्षेत्र का दंश झेलने को मजबूर है। अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय उद्योग मंत्री को बताया कि रायबरेली में 1970 में आई. टी. आई. की स्थापना के बाद काफी संख्या में प्रशिक्षित इंजीनियरों को रायबरेली में उद्योग स्थापित करने का निमंत्रण मिला था और दूर दूर से काफी उद्यमीयों ने यहाँ आकर अपनी उद्योग इकाइयों की स्थापना की थी। परन्तु आई.टी.आई. को पिछले कुछ वर्षों में मरणासन्न कर दिया गया और इस कारण से जो उद्यमी दूर-दूर से रायबरेली पहुंचे थे, आज निराश एवं हताश हैं और अपने को ठगा महसूस करते हैं।


अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय उद्योग मंत्री को बताया की आज रेल कोच फैक्ट्री में भी जो सहायक उपकरण अथवा कल पुर्जे आदि सप्लाई हो रहें है वह भी कपूरथला के ही उद्यमी कर रहें हैं और रायबरेली के उधमियों को आर्डर नहीं मिल रहें हैं जबकि रायबरेली स्थित किसी भी बड़ी फैक्ट्री को यह सब सप्लाई करने का हक रायबरेली के उधोगों का है, जो उन्हें मिलना चाहिए।




style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय उद्योग मंत्री को बताया की कुछ वर्षों पहले बछरावां – लालगंज मार्ग पर आधोगिक स्थल बनाने के लिए जमीन चिहनित की गयी थी जिसपर आज तक कोई जमीनी कार्यवाही नहीं हुयी और योजना ठंडे बस्ते में पड़ी हैं जिसको जल्द अमली जमा पहनाने की आवश्यकता है।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय उद्योग मंत्री से आग्रह किया की वह स्वयं रायबरेली का दौरा करें। भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने बताया की केन्द्रीय उद्योग मंत्री ने रायबरेली के उधमियों की पीढ़ा को धैर्य से सुना तथा रायबरेली के आने के निमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए अक्टूबर या फिर नवम्बर के प्रथम पखवाड़े में स्वयं दौरा कर उधमियों से मिलकर उनकी समस्याओं से रूबरू होने तथा उनका निराकरण करने का निर्णय लिया। केन्द्रीय उद्योग मंत्री का कार्यालय जल्द उनके दौरे की निश्चित तिथि की घोषणा करेगा।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it