Top
Home > Archived > गौमूत्र से शुद्धिकरण होगा अखलाक के गांव का

गौमूत्र से शुद्धिकरण होगा अखलाक के गांव का

 Special News Coverage |  5 Dec 2015 10:57 AM GMT

akhlaq village bishada

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा के जिस बिसाहड़ा गांव में कथित गौमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक की हत्‍या हुई थी उसे अब शुद्ध किया जाएगा। हैरत की बात यह है कि शुद्धिकरण भी गौमूत्र से होगा।



टाइम्‍स ग्रुप के एक अखबार के मुताबिक गांव के समाजसेवी एचके शर्मा ने बताया कि दो महीने पहले बिसाहड़ा गांव में जो कुछ हुआ उससे यहां की आबो-हवाव अशुद्ध हो गई है। ऐसे में इसकी शुद्धिकरण जरूरी है।

शुद्धिकरण के लिए गौमूत्र मंगवाए गए हैं, जिसका वैदिक मंत्रों के उच्‍चारण के बाद सोमवार को पूरे गांव में छिड़काव किया जाएगा। शुद्धिकरण के लिए बनारस से एक साध्‍वी को भी बुलाया गया है।



समाजसेवी एचके शर्मा ने बताया कि शुद्धिकरण के बाद सामाजिक सौहार्द कायम करने के लिए पदयात्रा निकाली जाएगी। इसमें सभी समाज के लोग हिस्‍सा लेंगे। हालांकि स्‍थानीय थाने और प्रशासन की ओर से ऐसे किसी शुद्धिकरण कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं मांगी गई है।

इस मामले में गांव के आठ लोगों को आरोपी बनाए जाने से कुछ लोग अखलाक के परिवार से नाराज हैं। बताया जा रहा है कि अखलाक की बेटी शाइस्‍ता की गवाही के आधार पर गांव के लोगों को आरोपी बनाया गया है। मामले में अखलाक के बेटे दानिश का भी बयान लिया जाएगा। इसके बाद गांव के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।


मालूम हो कि दादरी के बिसाहड़ा गांव में गाय का मांस पकाने के संदेह में भीड़ ने मोहम्मद अखलाक नाम के एक शख्स की हत्या कर दी थी। साथ ही उसके बेटे को भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it