Home > Archived > अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रों के दो गुट में मारपीट, एक की मौत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रों के दो गुट में मारपीट, एक की मौत

 Special News Coverage |  24 April 2016 6:26 AM GMT

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रों के दो गुट में मारपीट, एक की मौत

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट शनिवार रात को हो गई। दोनों गुटों के बीच की यह झड़प इतनी बड़ी थी की रात करीब डेढ़ बजे प्रॉक्टर के ऑफिस में आग लगा दी। इस मामले ने मारपीट से बढ़कर एक हिंसक रूप ले लिया। वहीं इस झड़प के दौरान अवैध हथियारों से फायरिंग की भी खबर आरही है। जिसमें एक पूर्व छात्र मेहताब की मौत देर रात इलाज के दौरान हो गयी। आगजनी के बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं, जिसके बाद आग को बुझाया गया। हिंसक माहौल की खबर मिलते ही यूनिवर्सिटी में पुलिस पहुंची और गुस्साए छात्रों को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग की गयी।


इस घटना के बाद कड़ी सुरक्षा में रविवार को बीटेक प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, मौलाना आजाद लाइब्रेरी कैंटीन के पास शुक्रवार को दो पक्षों में झगड़ा हुआ था। पुराने विवाद को लेकर शनिवार को आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल में फिर विवाद हो गया। जहां मोहसिन नाम के छात्र की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद दोनों पक्ष प्रॉक्टर कार्यालय पहुंच गए, जहां फिर भिड़ गए और फायरिंग हो गई। जिसमें दो युवकों के गोली लग गई। घायलों में कैंपस से निष्कासित पूर्व छात्र महताब गाजीपुर निवासी था। दूसरा मोहम्मद वाकिफ है। वाकिफ स्थानीय बताया गया है। सूत्रों के अनुसार, इस झगड़े में संभल, आजमगढ़ व गाजीपुर के छात्र शामिल रहे। डिप्टी प्रॉक्टर महमूद का कहना था कि घटना किस कारण हुई, इसकी जानकारी की जा रही है।

सूचना पाकर एडीएम सिटी एके तिवारी व एसपी सिटी अंशुल गुप्ता भी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायल छात्रों से मामले के संबंध में जानकारी ली। वहीं एएमयू के गेस्ट हाउसों में वे तमाम वीआइपी फंसे रहे, जो रविवार को होने वाली बीटेक प्रवेश परीक्षा में अपने बच्चों को शामिल कराने के लिए आए थे। फ़िलहाल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top