Home > Archived > कांग्रेस विधायक अजय राय को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली बेल

कांग्रेस विधायक अजय राय को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली बेल

 Special News Coverage |  13 April 2016 8:01 AM GMT

अजय राय


वाराणसी : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बनारस के कांग्रेस विधायक अजय राय की जमानत मंजूर कर ली है। पिछले वर्ष 6 अक्तूबर को प्रतिकार यात्रा के दौरान गोदौलिया उपद्रव के वह आरोपी थे। दरअसल, प्रतिकार यात्रा के दौरान काफी बवाल हो गया था। इस मामले में उन्हें मुख्य आरोपी ठहराया गया। उनके खिलाफ गैंगस्टर का मामला भी दर्ज किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद इलाहाबाद के पिण्डरा विधायक अजय राय को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया था। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया। अर्जी पर न्यायमूर्ति आरडी खरे ने सुनवाई की।


बचाव पक्ष की ओर से कहा कि याची मौजूदा समय में विधायक है। राजनीतिक द्वेष के कारण उसे गंभीर मुकदमों में फंसा दिया गया। प्रतिकार रैली में हुई हिंसा में उसकी कोई भूमिका नहीं थी। तोडफ़ोड़ की घटना में वह शामिल नहीं था। हाईकोर्ट ने जमानत मंजूर करते हुए कहा है कि यदि वह किसी अन्य मुकदमे में वांछित न हों तो जमानत पर रिहा कर दिया जाए।

बीते साल अक्तूबर महीने में अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान हुए हिंसा, बवाल की घटना में नामजद और फतेहगढ़ जेल में बंद विधायक अजय राय को मंगलवार को हाईकोर्ट से जमानत मिलने की जानकारी मिलते ही यहां कांग्रेसियों में खुशी छा गई। विधायक के परिवार के लोगों और कांग्रेसियों ने उच्च न्यायालय के प्रति आभार जताते हुए जमानत मिलने को असत्य पर सत्य की जीत बताया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top