Top
Home > Archived > इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने की सपा ज्वाइन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने की सपा ज्वाइन

 Special News Coverage |  16 April 2016 10:23 AM GMT


Sapa
लखनऊ
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने आज समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। उनोहने समाजवादी पार्टी की सदस्यता सपा के यूपी प्रभारी मंत्री शिवपाल यादव के समक्ष ली।

आजादी के बाद वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पहली महिला अध्यक्ष बनी हैं। ऋचा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्रसंघ का चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीता था। लेकिन उन्हें समाजवादी पार्टी का समर्थन हासिल था। चुनाव जीतने के बाद से ही उनका झुकाव समाजवादी पार्टी की तरफ रहा है। ऐसे में उन्होंने आज पूरी तौर तरीके से समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।


ऋचा सिंह पिछले दिनों इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति एके हांगलू और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलकर सुर्खियों में आईं थी। ऋचा ने विश्वविद्यालय में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का भी विरोध किया था।

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद को छोडक़र सभी पद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पास हैं। योगी के विरोध के बाद से ऋचा एबीवीपी के निशाने पर रही हैं। इतना ही नहीं ऋचा ने और कुलपति के ऊपर रोहित वेमुला की तर्ज पर मानसिक उत्पीडऩ का भी आरोप लगाया था। ऋचा रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित होने वालों की सूची में भी रही हैं। ऐसे में वे समाजवादी पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रही हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it