Home > Archived > अनुपम खेर को पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका

अनुपम खेर को पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका

 Special News Coverage |  10 April 2016 6:27 AM GMT

अनुपम खेर को पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका

श्रीनगर: अभिनेता अनुपम खेर को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया है, वे एनआईटी छात्रों से मिलने जा रहे थे। अनुपम खेर जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां की एंटी हाई चेकिंग पुलिस ने उन्हें रोक लिया और वीआईपी लॉज में बिठा दिया। सरकार और पुलिस का कहना है कि एनआईटी में फिलहाल जिस तरह के हालात बने हुए हैं उन्हें डर है कि वहां किसी के भी जाने से हिंसा भड़क सकती है। हालातों को देखते हुए अनुपम को एयरपोर्ट पर वीआईपी लॉज में रखा गया है। वहीं उनसे कहा गया है कि वो कश्मीर के अंदर कहीं भी जाना चाहें जा सकते हैं, लेकिन फिलहाल एनआईटी परिसर के अंदर जाने की उन्हें इजाजत नहीं है।


श्रीनगर में NIT छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के बाद अब हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। लेकिन छात्रों को अभी तक इंसाफ का इंतजार है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने छात्रों से मुलाकात की जिसमें छात्रों की कई मांगों को मान लिया गया, लेकिन कैंपस शिफ्ट करने या छात्रों को उनके राज्य में ट्रांसफर करने की मांग को सरकार ने नहीं माना।

निर्मल सिंह ने छात्रों से मुलाकात के बाद बताया कि जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं उनके लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी, लेकिन विवाद की वजह से जो छात्र पहले अपने घर जाकर फिर परीक्षा देना चाहते हैं, उनके लिए बाद में परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।

एनआईटी में कश्मीरी बनाम बाहरी छात्रों का विवाद टी-20 सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद शुरू हुआ था। कश्मीरी छात्रों ने भारत की हार पर जश्न मनाया था, और बाहरी छात्रों ने तिरंगा फहराया था। मंगलवार को भी बाहरी छात्र तिरंगे के साथ कैंपस के बाहर जाकर प्रदर्शन करना चाहते थे। दूसरे राज्यों के छात्रों का कहना था कि वो यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं, और कैंपस छोड़ना चाहते हैं। ये छात्र अपनी इसी मांग को लेकर प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन उन्हें रोकने के लिए स्थानीय पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।

Tags:    
Share it
Top