Top
Home > Archived > अरुण जेटली: माल्या कर्ज का करें भुगतान, वरना दूसरे तरीकों के लिए रहें तैयार

अरुण जेटली: माल्या कर्ज का करें भुगतान, वरना दूसरे तरीकों के लिए रहें तैयार

 Special News Coverage |  28 March 2016 10:47 AM GMT

अरुण जेटली: माल्या कर्ज का करें भुगतान, वरना दूसरे तरीकों के लिए रहें तैयार

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कर्ज भुगतान में जान बूझ कर चूक करने वालों को सख्त चेतावनी दी है कि वह बैंकों को बकाया पैसा ईमानदारी से चुका दें या बैंकों और जांच एजेंसियों की कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

वित्त मंत्री जेटली ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं किसी व्यक्तिगत मामले में कमेंट नहीं करना चाहता हूं लेकिन यह उनके (विजय माल्या) जैसे बड़े समूहों की जिम्मेदारी है कि वह बैंकों को बकाया चुकाएं।’


विजय माल्या पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें बैंकों को सम्मान से बकाए का भुगतान करना चाहिए अन्यथा वे कर्जदाताओं और जांच एजेंसियों के दबाव का सामना करने के लिए तैयार रहें।

जेटली ने कहा, बैंकों के पास विजय माल्या की समूह कंपनियों की कुछ परिसंपत्तियां गिरवी पड़ी हैं और वे 9,000 करोड़ रुपए से अधिक कर्ज की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बैंकों के पास विजय माल्या की दूसरी कंपनियों से पैसा वसूल करने का भी विकल्प है जिनकी कीमत 9 हजार करोड़ से कहीं ज्यादा है। बैंकों के पास कुछ सिक्‍योरिटज हैं। बैंक और अन्य एजेंसियों के पास कानूनी रूप से अन्य आक्रामक विधियां भी उपलब्‍ध हैं।'

आपको बता दे कि शराब कारोबारी और किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या के उपर बैकों का करीब 9 हजार करोड़ रूपये का बकाया है और वो 2 मार्च को भारत छोड़कर लंदन चले गए हैं। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह लंदन में हैं।

माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स पर भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम का 7,800 करोड़ रुपया बकाया है। देश से भागने की खबरों का माल्‍या ने ट्वीट कर इन खबरों का खंडन किया था और कहा था कि वह बिजनेस के सिलसिले में देश से बाहर हैं।

आपको बता दें, स्टेटस बैंक ऑफ इंडि‍या (SBI) की अगुआई वाले बैंकों के कंसोर्शियम ने गुरुवार को किंगफिशर हाउस का ऑक्शन किया लेकिन कोई खरीददार नहीं मिला। माना जा रहा था कि होटल इंडस्ट्री से जुड़ी कोई कंपनी इसे खरीद सकती है।

किंगफिशर एयरलाइन्स अक्टूबर 2012 में बंद हो गई थी। दिसंबर 2014 में इसका फ्लाइंग परमिट भी कैंसल हो चुका है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it