Home > Archived > मुलायम-अखिलेश ने चली चाल, ओवैसी का आजमगढ़ दौरा रद्द

मुलायम-अखिलेश ने चली चाल, ओवैसी का आजमगढ़ दौरा रद्द

 Special News Coverage |  24 April 2016 7:49 AM GMT

मुलायम-अखिलेश ने चली चाल, ओवैसी का आजमगढ़ दौरा रद्द

आजमगढ़: हैदराबाद के सांसद असदउद्दीन ओवैसी का आजमगढ़ दौरें को लेकर जिला प्रशासन ने अनुमति नही दी है। जिससे कार्यकर्ताओं में भारी निराशा है। गौरतलब है कि आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी को आजमगढ़ के सरायमीर स्थित मदरसा बैतुल उलूम और संजरपुर में रोड शो आयोजित होना था। लेकिन जिला प्रशासन ने शुक्रवार की देर रात मुबारकपुर कस्बे में कागज की प्लेट को लेकर हुए साम्प्रदायिक तनाव और सुरक्षा कारणो का हवाला देते हुए औवैसी के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।


सपा सरकार पर हमलावर ओवैसी ने प्रदेश में मुस्लिम वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि वह यूपी में इंकलाब पैदा करने आए हैं। फिरकापरस्त ताकतों को खत्म करना ही उनका मकसद है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है। मुसलमानों से जो भी वादा किया गया था, पूरा नहीं हुआ। जेल में बंद मासूमों की रिहाई कराने में सरकार नाकाम रही।

उनके साथ समर्थक असलहे के साथ घूमते रहे। डुमरियागंज में तो समर्थकों ने हवाई फायरिंग भी की। इस बीच सांसद को रोकने की कोशिश करने वाले हियुवा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद ओवैसी लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले शनिवार की शाम लगभग साढ़े तीन बजे पूर्व सांसद रमाकांत यादव के काफिले को भी मुबारकपुर जाने से रोक दिया गया। रमाकांत कस्बे की घटना के बाद हालात का जायजा लेने जा रहे थे।

गोरखपुर में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि जिसे भी वंदे मातरम और भारत माता की जय बोलने में परेशानी होगा, उसे पूर्वांचल की धरती पर विरोध का सामना करना पड़ेगा। सुनील सिंह ने कहा कि पूर्वांचल की धरती क्रांतिकारियों की धरती रही है। पूर्वांचल की पहचान चौरीचौरा के सैकड़ों रणबांकुरों की शहादत से है। जिन्होंने वंदे मातरम कहते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी। यह धरती पंडित रामप्रसाद बिस्मिल की है, जो वंदे मातरम कहते हुए फांसी पर लटक गए। कोई भी व्यक्ति भारत माता की जय बोलने से परहेज करेगा, ऐसा व्यक्ति पूर्वांचल की धरती पर आएगा, तो उसका हिंदू युवा वाहनी पुरजोर तरीके से विरोध करेगी।

गौरतलब है कि हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 2017 में युपी के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। इसी को लेकर वह अतरौला से आजमगढ़ तक रोड शो और रैली कर रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top