Archived

कन्हैया की पेशी के पहले छात्रों-वकीलों के बीच झड़प, पत्रकारों से भी हुई बदसलूकी

Special News Coverage
15 Feb 2016 11:36 AM GMT
JNU




नई दिल्ली : दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन के अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की पेशी से पहले खूब हंगामा हुआ। यहां वकीलों और जेएनयू छात्रों व शिक्षकों के बीच झड़प हो गई। कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों की कन्हैया समर्थक छात्रों से झड़प हुई और बात फिर मारपीट तक जा पहुंची। वकीलों ने छात्रों और पत्रकारों को जमकर पीटा। कोर्ट परिसर में पत्रकारों ने जब मारपीट की फोटो खींचने की कोशिश की, तो वकील भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों के साथा बदसलूकी और मारपीट शुरू कर दी।

आपको बता दें कि कन्हैया की तीन दिन की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही है। कन्हैया को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। साथ ही कन्हैया कुमार की रिहाई को लेकर आज जेएनयू में हड़ताल है और इसका खासा असर देखा जा रहा है। जेएनयू में पढ़ाई-लिखाई पूरी तरह से ठप है।

इसे भी पढ़ें : JNU विवाद : अमित शाह ने राहुल से पूछा, क्या यही है कांग्रेस की राष्ट्रभक्ति की नई परिभाषा?

कोर्ट परिसर में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। कन्हैया पर हमला होने की संभावना के मद्देनजर पुलिस अब अतिरिक्त सावधानी बरत रही है। कहा जा रहा है कि कन्हैया को अब कैमरे की मौजूदगी में कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश कुमार ने छात्रों से अपील की है कि वे हड़ताल और विरोध का सहारा नहीं लें ताकि विश्वविद्यालय में अकादमिक कार्य बाधित नहीं हो।
Next Story