Top
Breaking News
Home > Archived > सीएम और डिप्टी सीएम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री पद का दावेदार हूँ - आज़म

सीएम और डिप्टी सीएम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री पद का दावेदार हूँ - आज़म

 Special News Coverage |  16 Dec 2015 5:32 AM GMT

Azam Khan

कानपूरः अपने आप को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त बताते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने मंगलवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी इस्तीफा दें और सारी संसद मिल कर मुझे प्रधानमंत्री के रूप में पेश करे, तो इससे देश में एक अच्छा संदेश जायेगा, साथ ही देश दिन पर दिन तरक्की करेगा।



जब आजम से कहा गया कि आपकी पार्टी में तो मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं तो इस पर आजम ने मुस्कराते हुए कहा, 'जब ऐसा समय आएगा तो मुलायम सिंह मेरा नाम पेश करेंगे।'



उन्होंने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते है तो फिर मैं क्यों नहीं बन सकता और जहां तक मुलायम सिंह का सवाल है जब प्रधानमंत्री की बात आएगी तो वह मेरा नाम पेश करेंगे।



उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा है कि वह सीएम और डिप्टी सीएम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। सीएम और डिप्टी सीएम का दावेदार कहना उनके कद की तौहीन है।



इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर सीबीआइ के छापे पर बात करते हुए कहा कि यह बहुत हल्की बात है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र और भाजपा ने राजनीतिक मान्यताओं का अपमान किया है। छापे से पहले मुख्यमंत्री को इस बात की जानकारी होनी चाहिए थी।



जमीनों का बंटवारा खुद जमीन नहीं करती, जब हिस्सेदार बंटते हैं तभी जमीन बंटती है। दिलों को मत बांटो जब दिल बंटता है तो देश बंट जाता है। कानपुर के मिथिला महोत्सव में उन्होंने कहा कि सियासत करने वाले धर्म के नाम पर एक बार देश को बांट चुके हैं। वह दिन बहुत ही बदनसीबी वाला था लेकिन आज फिर धर्म के नाम पर दिलों को बांटने की कोशिश हो रही है। इस्लामिक स्टेट बनाने के नाम पर देश बंटा था, फिर भी जो देशभक्त थे, वे पाकिस्तान नहीं गये। इसके बाद भी आज उन्हें शक की नजरों से देखा जाता है।



अगर बिहार की सत्ता पर वे काबिज होते तो दीपावली की रोशनी तेल से नहीं बल्कि हमारे खून से होती। आज शांति इसलिए है क्योंकि बिहार की जनता ने उन्हें नकार दिया। मोदी का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि बादशाह ने अमेरिका में खुद के भारतीय होने पर शर्मिंदा होने की बात कहकर पूरी दुनिया में भारत की छवि को खराब कर दिया। इस अवसर पर आजम ने दिल्ली से आये आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा को मिथिला रत्न का सम्मान दिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it