Top
Home > Archived > स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर दारुल उलूम देवबंद ने लगाई पाबन्दी

स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर दारुल उलूम देवबंद ने लगाई पाबन्दी

 Special News Coverage |  11 Oct 2015 7:37 AM GMT




देवबंद : इस्लामी शिक्षण संस्‍थान दारुल उलूम देवबंद में छात्रों को अनुशासन में रखने के लिए प्रबंधतंत्र ने फरमान जारी कर मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है। प्रबंधतंत्र का तर्क है कि मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल से छात्र उद्देश्य से भटक रहे हैं।

बृहस्पतिवार को संस्था के कार्यवाहक मोहतमिम और वरिष्ठ उस्ताद अल्लामा कमरुद्दीन की ओर से चस्पा कराए गए ऐलान में छात्रों को मल्टीमीडिया मोबाइल का इस्तेमाल न करने को कहा गया है, साथ ही कहा गया कि यदि तलाशी के दौरान किसी छात्र के पास से मल्टीमीडिया मोबाइल बरामद होता है तो उसके खिलाफ तुरंत अखराज (नाम काटने) की कार्रवाई की जाएगी।


प्रबंध तंत्र का कहना है कि छात्रों को अनुशासन में रखने और पढ़ाई की तरफ ध्यान आकर्षित कराने के लिए मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई गई है, जिससे छात्र जिस उद्देश्य के लिए यहां आए हैं उसे मेहनत और लगन के साथ पूरा कर सकें। कैमरा और वीडियो फीचर वाले फोन रखने से छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ता है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">



गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी प्रबंधतंत्र ने फरमान जारी कर मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई थी। इतना ही नहीं छात्रावास में रहने वाले छात्रों के कमरों की तलाशी दौरान बरामद हुए मोबाइलों को जब्त कर उन्हें तोड़ने की कार्रवाई भी की गई थी और जिन छात्रों से ऐसे मोबाइल फोन मिले हैं, उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगली बार अगर उनके पास ऐसे फोन मिले तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it