Top
Home > Archived > वाराणसी हिंसा : कांग्रेस विधायक अजय राय गिरफ्तार

वाराणसी हिंसा : कांग्रेस विधायक अजय राय गिरफ्तार

 Special News Coverage |  6 Oct 2015 3:34 PM GMT

MLA Ajay Rai arrested

वाराणसी : साधु-संतों की प्रतिकार यात्रा के दौरान सोमवार को हुई हिंसक झड़प के बाद मंगलवार को गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस विधायक अजय राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन्‍हें देर शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले पुलिस इस संबंध में 50 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि प्रतिकार यात्रा का नेतृत्‍व कर रहे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, कांग्रेस विधायक अजय राय और यात्रा संयोजक वकील रमेश उपाध्याय के खिलाफ प्रमुखता से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।





एसएसपी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक और वकील रमेश उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा एक अन्‍य कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे को भी गिरफ्तार किया गया है। देर शाम अजय राय को पुलिस लाइन ले जाया गया है, यहां कांग्रेस समर्थकों ने खूब विरोध प्रदर्शन किया। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने उन्‍हें खदेड़ दिया। वहीं, गिरफ्तार किए लोगों में से 56 को मंगलवार देर शाम एसीजेएम6 की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 48 को जेल भेज दिया गया।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




गौरतलब है कि 5 अक्टूबर को संतों पर हुए लाठीचार्ज के बाद अन्याय प्रतिकार यात्रा का आह्वान किया गया था। इस यात्रा के दौरान गोदौलिया चौराहे पर पुलिस और पब्लिक के बीच हुई झड़प ने विकराल रूप धारण कर लिया था। यात्रा में चल रहे लोगों ने वाहनों और दुकानों में आग लगा दी थी। और पुलिस के पर जमकर पथराव भी किया गया था। इस दौरान कई पुलिस वालों को भी भीड़ ने निशाना बनाया था। घटना के बाद वाराणसी में प्रशासन ने कुछ घंटों के लिये कर्फ्यू भी लगाया था।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it