Top
Home > Archived > सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह बोले, बिहार में भाजपा सरकार बना रही है

सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह बोले, बिहार में भाजपा सरकार बना रही है

 Special News Coverage |  12 Oct 2015 12:42 PM GMT

Mulayam Singh Yadav



बिहार चुनाव : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। मुलायम ने सोमवार को कहा कि बिहार में माहौल भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है और वह सरकार बना रही है यह सही है। सपा मुखिया ने कहा कि हम चाहते हैं कि बदलाव हो। मुलायम सिंह ने भाजपा के अच्छे कामों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि भाजपा अच्छा काम कर रही है।


मुलायम सिंह यादव का इस बयान से राजनीति गरमा गई है। मुलायम सिंह यादव का यह बयान ऐसे समय आया है जब बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान चल रहा है। मुलायम का यह बयान भाजपा का मनोबल बढ़ाने का काम करेगा।


मुलायम ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू यादव को धोखा दिया। मुलायम ने कहा कि लालू को जिस व्यक्ति ने जेल भेजा और जब जरूरत पड़ी तो उसी से हाथ मिला लिया।

कैमूर जिले के जगजीवन स्टेडियम में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए मुलायम ने नीतीश पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पता नहीं लालू जी की क्या मजबूरी थी कि वे चारा घाटोला मामले में नीतीश द्वारा उनको सजा दिलवाने के बावजूद वह उनके साथ जा खडे (बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन) हुए।

उन्होंने कहा कि चारा घोटाला में पांच साल की सजा होने से लालू जी को भारी राजनीतिक नुकसान हुआ पर आश्चर्य है कि उन्होंने नीतीश के साथ जाने का निर्णय लिया।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">



मुलायम ने नीतीश को धोखेबाज बताते हुए कहा कि जनता परिवार को एकजुट करने में उन्होंने शुरूआत में तो सहयोग किया पर बाद में उन्होंने धोखा दिया।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बने नीतीश नीत धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन में सपा के लिए पहले एक भी सीट नहीं देने और बाद में छोडी गयी तीन सीटें राकांपा के अस्वीकार कर दिए जाने पर उक्त सीटों के साथ लालू ने अपनी दो सीटें (कुल पांच) सपा को दी थी जिसे लेने से इंकार करते हुए उसने महागठबंधन से नाता तोडकर राकांपा सहित चार अन्य दलों के साथ मिलकर तीसरे मोर्चे का गठन कर लिया था।

मुलायम ने नीतीश के अपने शासनकाल के दौरान किए गए विकास के दावे पर प्रश्न खडा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार ने साढे तीन साल की अवधि में जितना विकास का काम किया उतना नीतीश अपने दस साल के शासनकाल के दौरान नहीं कर पाए।


उन्होंने लालू और नीतीश पर समाजवादी विचाराधारा को छोडकर कांग्रेस के साथ हाथ मिला लेने के लिए उन्हें आडे हाथों लेते हुए कहा कि जनता इन्हें पहचान चुकी है और अब वह उनके झांसे में नहीं आने वाली है।
(- एजेंसी इनपुट)

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें



style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it