Home > Archived > सीएम नितीश कुमार ने किया अपना शराब बंदी का बादा पूरा

सीएम नितीश कुमार ने किया अपना शराब बंदी का बादा पूरा

 Special News Coverage |  5 April 2016 9:55 AM GMT

CfRBmP4UYAA8e9_
पटना
बिहार में आज से यानि मंगलवार से शराब पूर्ण रूप से बंद कर दी गई है। 1 अप्रैल से बिहार में देसी शराब बंद हुई थी लेकिन शहरो में महिलाओं द्वारा अंग्रेजी शराब खोलने को लेकर हुए विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बिहार में देशी विदेशी दोनों तरह की शराब पर प्रतिबंध लगा दिया है।
मुख्यमंत्री नितीश ने शराब को लेकर महिलाओं द्वारा हो रहे विरोध को देखते हुए ये फैसला लिया है।




नितीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह बताया की आज से बिहार में पूर्ण रूप से शराब को बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया की 1 अप्रैल को देशी शराब बंदी के बाद शहरो में महिलाओं द्वारा अंग्रेजी शराब की दुकाने नहीं खोलने दी। इससे हमें एक माहौल मिला। इन चार दिनों में बिहार के हर शहर में अंग्रेजी शराब का भी विरोध हुआ। इस माहौल को देखते हुए हमने ये फैसला लिया और बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी का फैसला करके इसे आज ही से लागू कर दिया गया है।


अब बिहार में किसी होटल रेस्ट्रोरेंट या पब में भी किसी भी तरह की शराब नहीं मिलेगी। बिहार देश का शराब बंदी में चौथा प्रदेश बन गया है। देश में अब तक तिन प्रदेशों में शराब पर पूरी तरह प्रतिवंध है। ये तिन प्रदेश मिजोरम, केरल, मणिपुर है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top