Home > Archived > बिहार दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को दी बधाई

बिहार दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को दी बधाई

 Special News Coverage |  22 March 2016 8:54 AM GMT

बिहार दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को दी बधाई

पटना: बिहार के स्थापना दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर बिहार के विकास की कामना की है, प्रधानमंत्री की ओर से दिये शुभकामना संदेश पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया और बिहार की जनता की ओर से पीएम मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है।

इसके साथ ही इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक अन्य ट्वीट में सभी बिहारवासियों को बिहार के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दी हैं। आप को बता दें कि हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी बिहार दिवस मनाने के लिए पटना के गांधी मैदान में भव्य तैयारी की गई है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस मनाने की परंपरा की शुरुआत की थी। उनके कहने पर 2010 से बिहार दिवस आयोजन की शुरू हुआ था। 22 मार्च 1912 को बिहार बंगाल प्रेसीडेंसी से अलग हुआ था और नए राज्य की स्थापना हुई थी।

इस समारोह को हर साल एक खास थीम पर आयोजित किया जाता है। इस साल बिहार दिवस का थीम विकसित बिहार के सात सूत्र हैं। जानकारी हो कि आज बिहार का 104वां स्थापना दिवस है। इस खास मौके पर बिहार सहित दिल्ली में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में दो दिवसीय (22 और 23 मार्च) कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसका शीर्षक गीत ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ रखा गया है। साथ ही, दिल्ली में भी बिहार उत्सव को लेकर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top