Top
Home > Archived > मालदा के बाद बिहार के पूर्णिया में मुस्लिम संगठन ने जुलूस के दौरान थाने में तोड़फोड़ की

मालदा के बाद बिहार के पूर्णिया में मुस्लिम संगठन ने जुलूस के दौरान थाने में तोड़फोड़ की

 Special News Coverage |  8 Jan 2016 10:31 AM GMT

punia-todfod1


पूर्णियाः मालदा के बाद बिहार के पूर्णिया में मुस्लिम संगठन ने जुलूस के दौरान थाने में तोड़फोड़ की। पश्चिम बंगाल के मालदा में रविवार को हुए हंगामे पर बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था, कि बिहार के पूर्णिया जिले में भी हंगामा हो गया। हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी के पैगेंबर साहब के कथित बयान के खिलाफ कल पूर्णिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला।
punia-todfod-3

विवादित बयान देने वाले कमलेश को फांसी की मांग


जुलूस आल इंडिया इस्लामिक कौंसिल की अगुवाई में निकाला गया था। जुलूस में शामिल लोग कथित तौर पर विवादित बयान देने वाले कमलेश तिवारी को फांसी देने की मांग कर रहे थे। जुलूस के बाद इन लोगों ने प्रशासन को अपना ज्ञापन भी सौंप दिया लेकिन जब जुलूस वापस लौट रहा था तो हजारों लोगों की भीड़ ने थाने पर हमला बोल दिया और यहां जमकर तोड़फोड़ की. थाने के अंदर घुसकर कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ डाला.
punia-todfod

पूर्णिया के डीएम मौके पर पहुंचे

जुलुस में शामिल उपद्रवियों ने थाने के बाहर खड़ी गाड़ियों और कुर्सी मेज को भी तोड़ दिया। जुलूस की अगुवाई स्थानीय मुस्लिम नेता और पूर्व विधायक मोहम्मद रुकनुद्दीन कर रहे थे। जुलूस में 25 से 30 हजार लोगों की भीड़ बताई जा रही है। बवाल बढता देख पूर्णिया के डीएम मौके पर पहुंचे और उपद्रवियों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।


भीड़ को दिशाविहीन किसने किया
जुलूस की अगुवाई करने वाली संस्था आल इंडिया इस्लामिक काउंसिल ने कहा है कि वो इस घटना पर शर्मिंदा है और तोड़फोड़ करने वालों की गिरफ्तारी करवाने में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगी। सवाल यह है कि भीड़ को दिशाविहीन किसने किया और थाने पर हीं हमला क्यों किया? जबकि पीएचसी और ब्लॉक भी बगल में ही है। बहरहाल यह जांच का विषय है जुलूस का नेतृत्व बायसी पूर्व विधायक मो० रूकनुददीन कर रहे थे। जिसमें 25 से तीस हजार लोगों की अनुमानित भीड़ थी।


गृह मंत्री राजनाथ सिंह कर सकते है दौरा मालदा का
पूर्णिया की तरह ही 3 जनवरी को पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के कालियाचक में मुस्लिमों की रैली के दौरान हिंसा भड़की थी। इस पर देश में जमकर हंगामा हुआ। खबर है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह 18 जनवरी को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हिंसा प्रभावित इलाके कालियाचक का दौरा कर सकते हैं । इस बीच लापरवाही बरतने पर कालियाचक थाने के 7 पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it