Home > Archived > बिहार : मुजफ्फरपुर एक्सिस बैंक से दिन-दहाड़े 50 लाख की लूट

बिहार : मुजफ्फरपुर एक्सिस बैंक से दिन-दहाड़े 50 लाख की लूट

 Special News Coverage |  27 April 2016 12:27 PM GMT

बिहार : मुजफ्फरपुर एक्सिस बैंक से दिन-दहाड़े 50 लाख की लूट

बिहार: मुजफ्फरपुर शहर में स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से दिन-दहाड़े अपराधियों ने 50 लाख रुपये लूट लिये हैं। एक्सिस बैंक का यह ब्रांच शहर के माड़ीपुर इलाके में स्थित है। काजी मुहम्दपुर थाना क्षेत्र में आने वाले इस बैंक के उपभोक्ता के रूप में काफी संख्या में व्यापारी जुड़े हुए हैं। रोजाना बैंक में करोड़ों रुपये की जमा और निकासी की जाती है। जानकारी के मुताबिक बैंक में उस वक्त कैश मौजूद था। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गयी है।


माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के ब्रांच में अचानक 6 से 7 लोग ने नकाब पहनकर प्रवेश किया। बैंक में घुसते ही गार्ड पर हमला करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया। लुटेरों ने बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल के बल पर बंधक बना लिया। उसके बाद अपराधियों ने बैंक में लगे सायरन का तार काटकर आराम से 50 लाख रुपया लूटकर चलते बने।

पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बैंक में लगे हुए कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है और पूरे जिले की सीमा को सिल करने का फरमान जारी कर दिया गया है। तिरहुत रेंज के पुलिस महानिरिक्षक पारस नाथ भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। पूरे ब्रांच को सिल कर मामले की जांच की जा रही है। घटना स्थल पर फारेंसिक टीम भी पहुंच गयी है। पुलिस ने मुजफ्फरपुर की सीमा को सिल करने का आदेश दे दिया है।

जिस जगह माड़ीपुर एक्सिस बैंक का ब्रांच है उसके महज कुछ ही दूरी पर काजी मुहम्दपुर थाना और दूसरी ओर भगवानपुर थाना मौजूद है। काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है माड़ीपुर। चौक पर भारी संख्या में दुकानें हैं और मुख्य शहर में प्रवेश करने के लिए ओवर ब्रीज भी है। माड़ीपुर से सटा भगवानपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग है जो एक ओर पटना और दूसरी ओर सीतामढ़ी दरभंगा की ओर जाता है। पुलिस ने पूरे शहर की नाकेबंदी कर दी है। जांच चल रही है और सभी आने जाने वाली गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top